शनिवार, मई 18, 2024
होमविडियोAUS vs PAK : पाकिस्तानी फैन को 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' के नारे लगाने...

AUS vs PAK : पाकिस्तानी फैन को ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के नारे लगाने से रोका, सोशल मीडिया पर मचा बवाल, देखें

Date:

Related stories

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

AUS vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 में कल ऑस्ट्रलिया बनाम पाकिस्तान मुक़ाबला खेला गया। लेकिन इस मुक़ाबले में एक बड़ा बवाल खड़ा हो गया। ऑस्ट्रलिया पाकिस्तान मुक़ाबले में पाकिस्तानी फैंस को उनकी टीम को चीयर करने से रोका गया। वहां पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाने के लिए फैंस को माना किया। जिसे लेकर बावाल शुरु हो गया और सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो गया।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक पुलिस कर्मी पाकिस्तान टीम के फैन को पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाने से रोक रहा है। इस पर पाकिस्तानी फैन कहता नज़र आ रहा है कि वह पाकिस्तानी हैं तो पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे नहीं लगाएगा तो क्या करेगा। इतना ही नहीं फैन को यह भी कहा की यह ऑस्ट्रलिया और पाकिस्तान का मैच है फिर भी लोग भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं तो वो पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे क्यों नहीं लगा सकता। उसके इस जवाब पर पुलिस कर्मी कहता है, भारत माता की जय के नारे लगाए जा सकते हैं, पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नहीं।

वीडियो वायरल होते ही गुस्साए लोग

जैसे ही ये वीडियो सोशल पर वायरल हुए पाक फैंस गुस्से में आ गए। उन्होंने कहा पाकिस्तानी फैंस को इस तरह रोकना गलत है। वह भारत में अपनी टीम को चीयर तक नहीं कर सकते। इतना ही नहीं कई भारतीय फैंस भी पुलिस कर्मी ने इस रवैये को गलत बता रहे हैं। खेल के मैदान पर हर फैन अपनी टीम को चीयर करने आता है , उनका मनोबल बढ़ाने आता है, ऐसे में उनको रोकना बिल्कुल गलत है।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को धोया

शुक्रवार को हुए मुक़ाबले में ऑस्ट्रलिया ने पाकिस्तान बुरी तरह धोया। ऑस्ट्रलिया ने यह मुक़ाबला 62 रन से जीत लिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 267 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिआई ओपनर डेविड वार्नर और मिचेल मार्श दोनों ने ही शतक जमाए। उनकी तुफानी बल्लेबाज़ी के आगे पूरी पाकिस्तान की टीम पस्त नज़र आई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories