शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यViral Video: राजस्थान के पुष्कर में होली के अवसर पर रंगो में...

Viral Video: राजस्थान के पुष्कर में होली के अवसर पर रंगो में सराबोर दिखे विदेशी पर्यटक, बाजारों में छाई रौनक

Date:

Related stories

Viral Video: इस बार होली 25 मार्च 2024 को मनाई जाएंगी। बता दें कि होली के लिए लोगों ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली है। वहीं बाजार की रौनक देखने में ही बन रही है। रंग , पिचकारी, अबीर, गुलाल से पूरे बाजार में अलग ही रौनक नजर आ रही है। इसके अलावा होली के त्योहार को मनाने के लिए विदेशी पर्यटक भी काफी उत्साहित नजर आ रहे है। गौरतलब है कि राजस्थान के पुष्कर में कपड़ा फाड़ होली काफी प्रसिद्ध है। देश विदेश से लोग यहां होली मनाने के लिए आते है।

Viral Video: होली के त्योहार को लेकर विदेशी पर्यटक उत्साहित

एनआई से बात करते हुए एक विदेशी पर्यटक ने कहा कि, “आज, मुझे यहां आकर बहुत खुशी हो रही है। यह एक बहुत ही पवित्र स्थान है। मुझे स्थानीय लोगों से अच्छी ऊर्जा महसूस होती है। यह बहुत अच्छा लगता है। मैं यहां त्योहार को महसूस करने के लिए उत्साहित हूं।”

अलग अलग देशों से पुष्कर पहुंच रहे है पर्यटक

पूरे भारत में होली का त्योहार धूम धाम से मनाया जाता है। लेकिन सबसे प्रसिद्ध होली उत्तर प्रदेश के मथुरा और राजस्थान के पुष्कर की मानी जाती है। लोग विदेशों से इस त्योहार को मनाने के लिए आते है। रोड पर डीजे से लेकर भांग लस्सी और ठंडाई के साथ यहा कपड़ा फाड़ होली का अलग ही माहौल देखने को मिलता है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सियाचिन में मनाएंगे होली

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज यानि 24 मार्च 2024 को सियाचिन में देश के जवानों के साथ होली मनाएंगे। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कल, “24 मार्च को मैं दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन में रहूंगा। वहां तैनात सशस्त्र बल के जवानों के साथ होली मनाने का इंतजार कर रहा हूं”।

Latest stories