बुधवार, मई 22, 2024
होमविडियोअरे, ये पानी नीचे की बजाय आसमान की ओर कैसे जा रहा!...

अरे, ये पानी नीचे की बजाय आसमान की ओर कैसे जा रहा! नजारा देख दिग्गज उद्योगपति Anand Mahindra भी चौंके! देखें वायरल वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: एटा में युवक ने 8 बार की वोटिंग, पूर्व CM अखिलेश यादव ने जारी किया वीडियो; जानिए Rahul Gandhi और ECI का...

Viral Video: भारतीय लोकतंत्र में "एक व्यक्ति, एक वोट" और "एक वोट, एक मूल्य" का सिद्धांत चलता है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति एक बार से ज्यादा वोट करते पाया जाए तो क्या होगा?

Viral Video: महाराष्ट्र के चर्चित कालू झरना को लेकर खूब अटकलें चलती हैं। इसको लेकर दावा किया जाता है कि ये न्यूटन के गुरुत्वाकर्षण नियम को भी चुनौती देने वाला है। दरअसल महाराष्ट्र के नानेघाट में स्थित कालू झरना से पानी नीचे की बजाय ऊपर की ओर गिरता हुआ नजर आता है। इसके लिए वहां चलने वाली तेज हवाओं को भी इसका जिम्मेदार माना जाता है। अब चर्चित वाहन कंपनी महिन्द्रा के प्रमुख आनंद महिन्द्रा भी इस वीडियो को देखकर चौंकते नजर आए और इसको लेकर बड़ी बात कह दी है।

आनंद महिन्द्रा ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट करते हुए इसे प्रेरक बताया है। उन्होंने कहा है कि विषम परिस्थियों में हमें भी इस झरने के समान होते हुए अपने ऊपर पड़ने वाले चुनौतियों को ऊपर उड़ा देना चाहिए।

आनंद महिन्द्रा ने पोस्ट किया वीडियो

महिन्द्रा प्रमुख आनंद महिन्द्रा ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ‘X’ से एक वीडियो पोस्ट कर अहम बात लिखी है। उन्होंने लिखा कि “कालू झरना महाराष्ट्र में, शक्तिशाली हवाओं ने ऐसा प्रतीत किया मानो पानी ‘ऊपर की ओर गिर रहा हो!’ जब अनियंत्रित प्रतीत होने वाली घटनाओं का झरना हमें भिगोने के लिए तैयार होता है, तो क्या हम वह शक्ति हो सकते हैं जो इसे ऊपर, ऊपर और दूर उड़ा देती है??”

आनंद महिन्द्रा ने अपने इस पोस्ट को प्रेरक बताया है और इसी तर्ज पर लोगों से अपने जीवन को जीने की बात कही है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को अब तक दो लाख के आस-पास की संख्या में लोग देख चुके हैं। लोग इसे जमकर शेयर कर रहे हैं और ऐर अपीन प्रतिक्रिया दर्ज करा रहे हैं।

अद्भुत है झरने का नजारा

महाराष्ट्र के नानेघाट में स्थित इस झील का नजारा बेहद अद्भुत है। वीडियो देखने से पता चलता है कि यहां हवा की रफ्तार बेहद तेज है। इसके तहत झरने से गिरने वाला पानी नीचे ना गिर कर उपर की ओर बहता प्रतीत होता है। बता दें कि इससे संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर पहले भी वायरल हो चुके हैं। अपने इस अद्भुत नजारे को लेकर महाराष्ट्र के नानेघाट में स्थित यह झरना धीरे-धीरे देश-दुनिया के अनेक हिस्सों में सुर्खियां बना रहा है। दावा किया जाता है कि बारिश के समय इस झरने का दृश्य बेहद सुंदर नजर आता है। हालाकि पहाड़ के ऊंचाईयों पर होने के कारण यहां पर्यटकों के पहुंचने की बात सामने नहीं आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें