शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशPakistan Suicide Bombing में 8 पुलिसकर्मियों की मौत 10 घायल, बलूचिस्तान में...

Pakistan Suicide Bombing में 8 पुलिसकर्मियों की मौत 10 घायल, बलूचिस्तान में सुरक्षाकर्मियों की वैन को बनाया निशाना

Date:

Related stories

Bhojpuri New Song: Sona Pandey संग Khesari Lal लेकर आए गर्मी सॉन्ग,’ले आई राजा पेप्सी’ कर देगा ठंडा

https://www.youtube.com/watch?v=_S_8y6zzcCw Bhojpuri New Song: भोजपुरी सिंगर और एक्टर खेसारी लाल...

Pakistan Suicide Bombing: पाकिस्तान इन दिनों देश में बढ़ रही भुखमरी के साथ – साथ आत्मघाती हमलों की वजह से भी परेशान है। पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में आए दिन आत्मघाती हमले हो रहे हैं। ऐसे में सोमवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक बार फिर से धमाका हुआ। इस धमाके में बताया जा रहा है कि 8 पुलिसवालों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 से भी ज्यादा पुलिस वाले अब भी घायल है। इन घायल पुलिस वालों का इलाज पाकिस्तान के ही एक निजी अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के कुछ पुलिसकर्मी सोमवार सुबह अपनी ड्यूटी के लिए वैन के द्वारा सिब्बी से क्वेटा की तरफ जा रहे थे। तभी पाकिस्तान के लैंडी खोसा इलाके के पास जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में पुलिसकर्मियों सहित कई अन्य नागरिक भी घायल हो गए।

बलूचिस्तान के इलाके में हुआ बड़ा धमाका

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन की मानें तो यह घटना सोमवार के सुबह की बताई जा रही है। इस अखबार ने जानकारी देते हुए लिखा है कि ” बलूचिस्तान के बोलन इलाके के समीप कंबरी पुल पर पुलिस की एक वैन पर आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले में पुलिस के 8 जवानों के मौत की खबर है।” बता दें कि पाकिस्तान अब खुद के द्वारा बोए गए बीज को खुद ही काट रहा है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में आए दिन आत्मघाती हमले हो रहे हैं। ऐसे में सोमवार को जब पुलिसकर्मियों के एक वैन को निशाना बनाया गया तो पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार आत्मघाती हमलावर बाइक पर सवार होकर आए थे। पुलिस की गाड़ी सामने से आता देख उन्होंने जोर से टक्कर मार दी। टक्कर लगने की वजह से तेज का धमाका हुआ।

ये भी पढ़ें: PM Modi ने Union Budget 2023 को बताया “उम्मीदों का बजट”, महिलाओं के साथ ही गरीबों और मध्यम वर्गीय लोगों को मिलेगा लाभ

पिछले महीने कराची और पेशावर को बनाया था टारगेट

पाकिस्तान के कराची और पेशावर को भी पिछले महीने टारगेट बनाया गया था। कराची में कुछ हमलावर पुलिस की ड्रेस में अचानक से सैन्यकैंप पर हमला बोल दिया था जहां 5 पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इससे पहले पेशावर की एक मस्जिद को निशाना बनाया गया था जहां 100 से भी अधिक लोगों के मारे जाने की खबर आई थी।

ये भी पढ़ें: UAE के PM राशिद अल मकतूम ने लिया बड़ा फैसला, ‘Hind City’ के नाम से जाना जाएगा यूएई का ये शहर

 

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories