मंगलवार, मई 14, 2024
होमविडियोBrazil Plane Crash: भीषण विमान हादसे से दहला ब्राजील, पायलट और को-पायलट...

Brazil Plane Crash: भीषण विमान हादसे से दहला ब्राजील, पायलट और को-पायलट समेत सभी 14 यात्रियों की दर्दनाक मौत

Date:

Related stories

Hyundai की इस नई SUV को खरीदने के लिए चाहिए किस्मत, फीचर्स देख कहेंगे -वाह क्या कार है?

हुंडई ने ब्राजिल में अपनी नई एसयूवी क्रेटा एन लाइन नाइट एडिशन (Hyundai Creta N Line Night Edition) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी इसके केवल 900 यूनिट्स ही बनाएगी। इस नई एसयूवी को कई बदलाव के साथ विदेश की मार्केट में पेश किया गया है। इसमें नैचुरली एस्पिरेटेड 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है।

Brazil Plane Crash: ब्राजील में बीते दिन भीषण विमान हादसा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार इस विमान क्रैश में पायलट और को-पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो गई है। इसमें ज्यादातर यात्री ब्राजील के रहने वाले थे जो कि बार्सिलोस में फिशिंग के लिए जा रहे थे। मिला जानकारी के अनुसार तेज बारिश के कारण मौसम बेहद खराब था जिसकी वजह से प्लेन को लैंड कराते वक्त तकनीकी दिक्कत आई और ये विमान हादसा देखने को मिला। यह हादसा देश की अमेजोनास की राजधानी मनॉस से करीब 400 किमी दूर बार्सिलोस में हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार ये विमान हादसा भारतीय समय के अनुसार रात करीब 11:30 बजे हुआ। इस भीषण हादसे में सभी पैसेंजर्स के मारे जाने की खबर मिली है।

फिशिंग के लिए जा रहे थे यात्री

बता दें कि इस विमान में पायलट और को-पायलट सहित कुल 14 लोग सवार थे। ये सभी फिशिंग करने के लिए बार्सिलोस में जा रहे थे। इस दौरान मौसम बेहद खराब था जिससे की विजीबिलिटी की दिक्कत थी। रिपोर्टस की मानें तो तेज बारिश के कारण पायलट को लैंडिंग स्ट्रिप का अनुमान नहीं मिल पाया जिसकी वजह से प्लेन को लैंड कराने में दिक्कत आई और परिणाम स्वरुप ये भीषण हादसा देखने को मिला। इस हादसे में पायलट और को-पायलट के साथ सभी 14 लोगों के मारे जाने की खबर है। ब्रेकिंग न्यूज वर्ल्डवाइड ने अपने ‘X’ हैंडल से इस संबंध में पोस्ट कर इस घटना का वीडियो साझा किया है जिसमें क्रैश हुए प्लेन को देखा जा सकता है।

कंपनी ने बयान जारी कर कही ये बात

ब्राजील में जिस एयरक्राफ्ट के साथ ये हादसा हुआ है वो मनॉस टैक्सी ऐरियो नाम की कंपनी का ही प्लेन था। इस संदर्भ में कंपनी ने भी बयान जारी कर कहा है कि यात्रा के दौरान सभी पैसेंजर्स और क्रू की सुरक्षा हमारी प्रथम प्राथमिकता है। हम आश्वस्त करते हैं कि ये विमान सिविल एविएशन अथॉरिटी के सभी मानकों को पूरा करता था। हम इस हादसे से संबंधित सभी जांच में अपनी सहयोग देने को तैयार हैं और इसके साथ ही इससे जुड़े सभी तरह के डिटेल साझा करने को भी तैयार हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories