सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंCanada: भारत से जारी तनाव के बीच कनाडाई पीएम ट्रूडो को लगा...

Canada: भारत से जारी तनाव के बीच कनाडाई पीएम ट्रूडो को लगा एक और बड़ा झटका, अब अपने ही देश में PM की रेस में इस विपक्षी नेता से भी पिछड़े

Date:

Related stories

निज्‍जर हत्या में कनाडा पुलिस की जांच में खास सबूत जुटाने का दावा, अब खुफिया सुरक्षा अधिकारियों पर भी उठे सवाल! जानें पूरा मामला

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का मामला लगातार तुल पकड़ता जा रहा है। इस संबंध में प्रशासन से लेकर अन्य कई लोगों के बड़े-बड़े दावे सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि निज्जर की हत्या की जांच चल रही है।

Canada: भारत और कनाडा में बढ़ते तनाव के बीच कडानाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के लिए अपने देश से बुरी खबर आई है। हाल में एक कनाडाई न्यूज चैनल द्वारा कराए गए सर्वे में वहां 2025 में होने वाले आम चुनावों में जस्टिन ट्रूडो पिछड़ते नजर आ रहे हैं। इस सर्वे के अनुसार विपक्ष के नेता पियरे पोइलिवरे की लोकप्रियता मौजूदा प्रधानमंत्री से ज्यादा है। उन्हें इस सर्वे में 39 प्रतिशत लोगों ने अगले पीएम के रुप में चुना है वहीं पीएम जस्टिन ट्रूडो को केवल 30 प्रतिशत लोगों ने अगले प्रधानमंत्री के रुप में चुना है।

विपक्ष के नेता पीएम की रेस में निकले आगे


बता दें कनाडा के ग्लोबल न्यूज नाम के एक चैनल ने 2025 के आम चुनावों को लेकर एक सर्वे किया है। जिसमें लोगों से अगले आम चुनावों को लेकर बात की गई है। इस सर्वे के अनुसार जस्टिन ट्रूडो के नेतृत्व वाली लिबरल पार्टी को लेकर लोगों की लोकप्रियता कम हो रही है। इस सर्वे में लोगों ने विपक्ष की नेता पियरे पोइलिवरे और उनकी कंजरवेटिव पार्टी को ज्यादा पंसद किया है। सर्वे में पोइलिवरे को 39 प्रतिशत लोगों ने चुना हौ तो वहीं जस्टिन ट्रूडो को मात्र 30 प्रतिशत लोगों ने अपना आने वाला पीएम चुना है।

इस सर्वे के आंकड़े पीएम ट्रूडो के लिए चिंता बढ़ा सकते हैं दरअसल एक तरफ उनके बयानों के कारण भारत के साथ कनाडा का तनाव अपने चरम पर है। दूसरी तरफ उनके देश में बड़ी संख्या में लोग चाहते हैं कि अब प्रधानमंत्री के रेस में न दौड़े।

ट्रूडो अपने ही जाल में फंसते आ रहे हैं नजर

जानकारों का मानना है कि ट्रूडो इस समय भारत के खिलाफ बयान बाजी एक सोची समझी साजिश के तहत कर रहे हैं। दरअसल 2021 के चुनावों में उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था उस समय उनकी पार्टी को खालिस्थान समर्थक न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जगमीत सिंह धालीवाल ने अपना समर्थन दिया था। आज उनके समर्थन के ही कारण ट्रूडो सरकार में है। माना जा रहा है उनके दवाब के कारण ही ट्रूडो भारत के खिलाफ ऐसे बयान दे रहे हैं ताकि भारत विरोधी वोटों को ट्रूडो अपने पक्ष में कर सकें। लेकिन अब यह खेल ट्रूडो के लिए उल्टा पडता नजर आ रहा है क्योंकि उनके आरोपों के बाद भारत सरकार ने उनको कनाडा में रह रहे आतंकियों की लिस्ट सौंपी है जिस पर उनकी सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया है न ही उनको ट्रूडो ने अभी तक भारत पर लगाए आरोपों के पक्ष में कोई सबूत दिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories