मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमख़ास खबरें2 साल बाद यूट्यूब और फेसबुक पर Donald Trump की वापसी, पहले...

2 साल बाद यूट्यूब और फेसबुक पर Donald Trump की वापसी, पहले पोस्ट में लिखा ऐसा की होने लगी चर्चा

Date:

Related stories

Epstein Files: एपस्टीन के लिस्ट में ट्रंप-क्लिंटन के नाम को लेकर सनसनी! ‘यौन संबंध’ से जुड़े ये खुलासे हैरान कर देंगे

Epstein Files: अमेरिका की एक शीर्ष अदालत ने करोड़पति और जेट-सेटिंग फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन से जुड़े कई दस्तावेजों के संबंध में अहम खुलासे किए हैं। अदालत द्वारा इस पूरे प्रकरण में जारी किए गए ताजा सूचि के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्टीफन हॉकिंग के बाद अब पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम भी सामने आया है।

Donald Trump: मौजूदा समय में सभी बड़े स्टार और पॉलीटिशियन अपनी बात साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं लेकिन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पिछले 2 साल से ट्विटर, फेसबुक और युटुब जैसे सोशल मीडिया से बैन थे। हाल ही में एलोन मस्क के ट्विटर टेकओवर करने के बाद डॉनल्ड ट्रंप की वापसी टि्वटर पर हो गई थी लेकिन फेसबुक और यूट्यूब पर उनका बैन जारी था।

फेसबुक और यूट्यूब ने हटाया बैन

इसी कड़ी में अब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का समर्थन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। बता दें कि, फेसबुक और यूट्यूब ने उन पर लगाया बैन हटा दिया है। ऐसे में ट्विटर के बाद फेसबुक का यूट्यूब पर भी उनकी वापसी हो गई है।

डॉनल्ड ट्रंप ने किया पहला पोस्ट शेयर

ट्विटर के बाद फेसबुक पर वापसी करते हुए डॉनल्ड ट्रंप ने एक पोस्ट किया है। डॉनल्ड ट्रंप का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होने लगा है। इस पोस्ट में फेसबुक पर डॉनल्ड ट्रंप ने लिखा I’M BACK . बात दें कि, 25 जनवरी 2023 को फेसबुक और इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा इस बात का ऐलान किया था कि, वह डॉनल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट को फिर से शुरू करने जा रही है।

Also Read: तूफानी स्पीड और HDR पिक्चर क्वालिटी से लोगों को दीवाना बनाने आ रही Google Pixel 8 Series, फोटो और फीचर्स हुए वायरल

लिया जा सकता है सख्त एक्शन

इसी जानकारी के साथ कंपनी ने यह भी कहा था कि, लोगों को राजनेताओं को सुनने की स्वतंत्रता मिलनी चाहिए लेकिन अगर हम आगे किसी नियम का उल्लंघन करते हैं तो उन पर इससे ज्यादा सख्त एक्शन लिया जा सकता है।

इसलिए किया था बैन

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब से इसलिए बैन किया गया था क्योंकि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने अपने पोस्ट के जरिए धांधली का आरोप लगाया गया था। डॉनल्ड ट्रंप के इस पोस्ट के बाद हर जगह दंगे भड़क गए थे जिसके बाद ट्विटर फेसबुक और यूटयूब ने उनके अकाउंट को बैन कर दिया जाता।

Also Read: रणबीर कपूर की तरह दिखने वाले पाकिस्तानी लड़के का डांस देख हैरान हुए भारतीय यूजर्स, Viral Video उड़ा रहा गर्दा

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories