Home देश & राज्य फ्रांस में फंसे भारतीय यात्रियों को बड़ी राहत, वैट्री एयरोपर्ट पर रोके...

फ्रांस में फंसे भारतीय यात्रियों को बड़ी राहत, वैट्री एयरोपर्ट पर रोके गए विमान की देश वापसी; जानें डिटेल

France Flight News: फ्रांस के वैट्री एयरोपर्ट पर रोके गए विमान एयरबस A340 के मुंबई एयरोपर्ट पर लैंड करने की खबर है। इस विमान में ज्यादातर भारतीय यात्री हैं।

0
France Flight News
France Flight News

France Flight News: फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट पर भारतीय यात्रियों के साथ कुछ अन्य देश के यात्रियों से भरे विमान एयरबस A340 को रोक लिया गया था। दरअसल फ्रांस द्वारा ये कदम ‘मानव तस्करी’ के शक में उठाए गए थे। हालाकि अब भारत के साथ अन्य यात्रियों को राहत दे दी गई है और 276 यात्रियों को लेकर विमान मंगलवार सुबह 4 बजे मुंबई हवाई अड्डे पर लैंड कर चुका है। दावा किया जा रहा है कि विमान में फंसे यात्रियों में ज्यादातर भारतीय यात्री शामिल हैं। ये सभी यात्री दुबई से निकारगुआ जाने के लिए विमान में सवार हुए थे।

दुबई से भरी थी उड़ान

रोमानियाई विमान ने 21 दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात के दुबई हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। इसको विमान एयरबस A340 के नाम से जाना जाता है। एयरबस A340 एक चार्टर किस्म का विमान है। खबर है कि इसी विमान से 21 दिसंबर को 303 यात्री निकारगुआ के लिए रवाना हुए थे। हालाकि फ्रांस द्वारा मानव तस्करी के आरोप में पेरिस के समीप वैट्री हवाई अड्डे इस विमान को रोक लिया गया था।

फ्रांस सरकार के अहम कदम

फ्रांस सरकार ने वैट्री एयरोपर्ट पर रोके गए विमान को छोड़ दिया है। इस कड़ी में विमान ने भारत के मुंबई एयरोपर्ट पर लैंडिंग की है। बताया गया है कि विमान में फंसे ज्यादातर यात्री भारतीय हैं। ये सभी यात्री दुबई से निकारगुआ जाने वाली फ्लाइट में सवार हुए थे। फ्रांस द्वारा इस अहम कदम को फ्रांस के नियम, भारतीय दूतावास की मदद और मुसाफिरों के मानवीय मौलिक अधिकारों को ध्यान में रखकर उठाया गया कदम माना जा रहा है।

विमान में सवार थे 303 यात्री

फ्रांस के वैट्री एयरोपर्ट पर रोके गए विमान एयरबस A340 में 303 यात्री सवार थे। हालाकि 276 यात्रियों की ही वापसी हो सकी है। फ्रांसीसी अधिकारियों का दावा है कि विमान में सवार 25 यात्री व 2 नाबालिगों ने फ्रांस में शरण के लिए आवेदन करने की इच्छा व्यक्त की थी। इसीलिए उन्हें रोका गया और शेष बचे 276 यात्रियों को छोड़ दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version