बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंभारत सरकार ने Pakistan को दिया बड़ा झटका, Twitter को कर दिया...

भारत सरकार ने Pakistan को दिया बड़ा झटका, Twitter को कर दिया बैन…जानें वजह

Date:

Related stories

Pakistan: ट्विटर पाकितान के खिलाफ बड़ी करवाई करते हुए नजर आ रहा है। हाल ही में ट्विटर ने भारत में पाकिस्तान सरकार के अधिकारिक टोटल हैंडल को ब्लॉक कर दिया। ट्विटर की इस करवाई के बाद भारत में लोग पाकिस्तान सरकार के टि्वटर हैंडल को नहीं देख पा रहे हैं। इसके अलावा पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट अमेरिका, कनाडा जैसे देशों में एक्सेज के लिए उपलब्ध है लेकिन भारत में इस पर रोक लगा दी गई है।

ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने का कारण

मिली जानकारी के अनुसार भारत सरकार की कानूनी मांग पर ट्विटर ने इस करवाई पर बड़ा एक्शन लिया है। बता दें कि, पाकिस्तान सरकार का टि्वटर हैंडल @GovtofPakistan के नाम से है लेकिन अब इस अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया गया है। बता दें कि,यह पहली बार नहीं हुआ है कि भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किया गया हो इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान सरकार के अधिकारी ट्विटर अकाउंट को भारत ने बैन किया जा चुका है।

Also Read: RamNavami के खास अवसर पर बनाए ये आसान और स्वादिष्ट भोग, प्रभु श्री राम का मिलेगा आशीर्वाद

नहीं दिखेगी पाक्सितान सरकार की कोई भी पोस्ट

दरअसल ट्विटर कंपनी की नीतियों के कारण ट्विटर किसी भी देश की अदालत द्वारा जारी किए गए आदेश या उचित वैज्ञानिक मांग पर सभी तरह के अकाउंट पर रोक लगाने को बाध्य है। एक कड़ी में ट्विटर ने भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक किया है। ब्लॉक किए जाने के बाद भारत में पाकिस्तान सरकार की तरफ से जारी की गई कोई भी पोस्ट नहीं दिखेगी।

भारत में तीसरी बार हुआ ब्लॉक

भारत में पाकिस्तानी सरकार के ट्विटर अकाउंट खोलने पर लिखा हुआ आ रहा है कि, “भारत में पाकिस्तान सरकार का टि्वटर अकाउंट भारत में एक कानूनी मांग के जवाब में रोक दिया गया है।” ऐसा तीसरी बार हुआ है कि, जब पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया गया हो। इससे पहले ट्विटर की तरफ से भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट को 22 अक्टूबर को ब्लॉक किया गया था। वही उससे पहले जुलाई महीने में भी पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को भारत में रोक लगा दी गई थी।

Also Read: रश्मिका के सिजलिंग अवतार को देख फैंस हार जाते अपना दिल, देखें फोटोज

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories