Home विदेश Greece के जंगलों में लगी भीषण आग, 30000 से अधिक लोगों को...

Greece के जंगलों में लगी भीषण आग, 30000 से अधिक लोगों को सुरक्षित बचाया गया 

0
Greece News
Greece News 2023

Greece News: यूरोपीय देश ग्रीस से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, यहां के मशहूर पर्यटन स्थल रोड्स आईलैंड के जंगलों में भीषण आग लग गई है। ऐसे में अब बड़ी संख्या में गए टूरिस्टरों और वहां के लोगों को आनन-फानन में बचाव के लिए सेना, पुलिस  और कोस्ट गार्ड को तैनात किया जा चुका है। बताया जा रहा है, कि अब तक सेना ने 30000 से अधिक लोगों को सुरक्षित बचा लिया है। वहीं जंगल में लगी आग अब और भयावह होती जा रही है। उसका फैलाव धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अब बड़ी खबर आ रही है, कि ग्रीस की सरकार ने हालात गंभीर होने के कारण आपातकाल लगा दिया है।

आग ने मचाया ग्रीस में कहर  

देखा जाए तो ग्रीस पिछले 5 दशकों से जुलाई में खासकर गर्मी की मार झेल रहा है। ऐसे में जुलाई माह के तापमान की बात करें तो यह 40 डिग्री सेल्सियस या फिर उससे ऊपर ही रहता है। बता दें कि जुलाई माह में ही सैलानी हर साल ग्रीस में छुट्टियां मनाने आते हैं। ऐसे में अब ग्रीस के सबसे प्रख्यात पर्यटन स्थल रोड्स आईलैंड के जंगल आग लग गयी है। ऐसे में इसे बुझाने के लिए ग्रीस सरकार हर प्रकार से कोशिश कर रही है। 

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जंगल में लगी भीषण आग ने रोड्स की प्राकृतिक सुंदरता को काफी हद तक जला कर राख कर दिया है। बताया जा रहा है अब तक 35 वर्ग किलोमीटर तक जंगल जल चुके हैं। ऐसे में ग्रीस सरकार ने आर्मी से लेकर पुलिस को मैदान में उतर दिया है। खबरों की मानें तो आग बुझाने के लिए 5 हेलीकॉप्टर समेत 173 फायर फाइटर्स को मैदान में उतार दिया गया है। वहीं इसमें अब तक सेना की तरफ से 30 हजार से अधिक लोगों को बचा भी लिया गया है। फ़िलहाल सरकार ने हालात गंभीर होने के कारण आपातकाल की घोषणा कर दी है।     

पुलिस अधिकारियों ने क्या जानकारी दी 

ग्रीस के अधिकारियों के मुताबिक “अब तक 16 हजार लोगों को स्थल मार्ग के जरिए और ३ हजार लोगों को समुद्र के रास्ते बचाया गया है। पिलिस के अधिकारीयों ने कहा यह आग तेजी से फ़ैल रही है, क्योंकि हवाएं यहां तेज चल रही हैं। हमें आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version