Home विदेश Nepal Helicopter Crash: नेपाल में लापता हुए हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद, 5...

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में लापता हुए हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद, 5 पर्यटकों की मौत, पहाड़ी से टकराने के चलते हुआ हादसा

0
Nepal Helicopter Missing

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में मंगलवार (11 जुलाई) सुबह लापता हुए हेलिकॉप्टर का पता चल गया है। हेलिकॉप्टर की लताश में गए खोजी हेलिकॉप्टर ने मलबा बरामद कर लिया है। लापता हुए हेलिकॉप्टर का मलबा माउंट एवरेस्ट की पहाड़ियों में मिला है। इस हादसे में सभी लोगों की मौत हो चुकी है। हेलिकॉप्टर में पायलट को मिलाकर कुल 6 लोग सवार थे, जिसमें से 5 विदेशी नागरिक थे। जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 10 बजे इस हेलीकॉप्टर का संपर्क कंट्रोल टॉवर से टूट गया था। इसके बाद से ही चॉपर की कोई जानकारी नहीं मिली। जिसके बाद हेलीकॉप्टर और उसमें मौजूद लोगों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।

अचानक टूट गया था हेलीकॉप्टर का संपर्क

त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीआईए) के प्रबंधक ज्ञानेंद्र भुल ने बताय कि मनांग एयर हेलिकॉप्टर 9N-AMV सुबह 10:04 बजे सोलुखुम्बु जिले के सुरके हवाई अड्डे से काठमांडू के लिए रवाना हुआ। हालांकि, सुबह 10:13 बजे 12,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर अचानक इसका संपर्क टूट गया। टीआईए के प्रवक्ता टेकनाथ सितौला ने माय रिपब्लिका न्यूज वेबसाइट को बताया कि मनांग एयर का हेलीकॉप्टर जब लामजुरा पास पर पहुंचा तो उससे संपर्क टूट गया। हमें Viber पर केवल ‘हैलो’ संदेश मिला।

हेलीकॉप्टर में सवार थे मैक्सिको के 5 नागरिक

नेपाल के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट कर हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की पुष्टी की है। जिसके मुताबिक, हेलीकॉप्टर में छह व्यक्ति सवार थे, जिसमें से पांच यात्री और एक कैप्टन था। खोज और बचाव के लिए एल्टीट्यूड एयर हेलीकॉप्टर को काठमांडू से रवाना किया गया था, जिसे माउंट एवरेस्ट की पहाड़ियों में हेलीकॉप्टर का मलबा मिला है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये हादसा हेलीकॉप्टर के पहाड़ की चोटी से टकराने के चलते हुआ है। फिलहाल, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। हेलिकॉप्टर क्रैश में बरामद हुए शवों को रेस्क्यू कर काठमांडू लाया जा रहा है। जिसके बाद इन्हें विदेशी नागरिकों के परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Exit mobile version