बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंSaudi Arabia: ईरान के परमाणु हथियार बनाने पर सऊदी की दो...

Saudi Arabia: ईरान के परमाणु हथियार बनाने पर सऊदी की दो टूक, कहा- ‘दुनिया दूसरा हिरोशिमा नहीं देख पाएगी’

Date:

Related stories

Lionel Messi को देखकर क्यों बेताब है Saudi Arabia, लगाई 299 करोड़ की बाजी

Lionel Messi: दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के...

Saudi Arabia : सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने एक विदेशी मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते समय ईरान के साथ अपने संबंधों पर बात करते हुए कहा है कि अगर ईरान एक परमाणु बम बनाता है तो सऊदी अरब भी एक परमाणु बम बनाएगा। उन्होंने कहा कि कोई देश जब परमाणु बम बनाता है तो उसके आस-पास के देशों को चिंता होने लगती है। शहजादे कहते हैं कि किसी देश को परमाणु बम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर ऐसा करता है तो निश्चिच तौर पर पूरी दुनिया उसके खिलाफ हो जाती है। यह परमाणु बम का इस्तेमाल दुनिया के खिलाफ जंग छेड़ने जैसा है।

दुनिया नहीं देख सकती एक और हिरोशिमा

बता दें मोहम्मद बिन सलमान से जब परमाणु हथियारों के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि दुनिया एक और हिरोशिमा नहीं देख सकती है। वह कहते हैं कि इस समय अगर आप 1 लाख लोगों को मरता हुआ देखते हैं। आप मानिए कि आपने दुनिया के खिलाफ जंग छेड़ दी है। वह कहते हैं कि वैसे भी परमाणु बम बनाने का क्या मतलब है क्योंकि आप इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते और अगर आपने इस्तेमाल किया तो मानिए आपने दुनिया से जंग छेड़ दी है।

इजराइल के साथ संबंधों पर की बात

सऊदी के शहजादे ने इस इंटरव्यू में इजराइल के साथ अपने संबंधों पर भी बात की। उन्होंने कहा है कि इस बार यह दोनों देश अपने संबंधों को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देश हर दिन के गुजरने के साथ और नजदीक आते जा रहे हैं। वह कहते हैं कि अगर इजराइल के साथ यह समझौता होता है तो शीत युद्ध के खत्म होने के बाद सबसे बड़ा और एतिहासिक समझौता होगा। वह कहते हैं कि अगर हम किसी ऐसे काम को करते हैं जिसको करने से फलीस्तिनियों की जिंदगी में सुधार आता है और इलाके में शांति आती है तो हम ऐसा समझौता करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर अभी ज्यादा डिटेल में नहीं जाना चाहते हैं वक्त आने पर सबको सबकुछ मालूम हो जाएगा।

गौरतलब है कि सऊदी अरब के शहजादे जी-20 बैठक के लिए भारत आए थे। जहां उन्होंने भारत सरकार के साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए। जिनमें एक प्रमुख समझौता एशिया-यूरोप कोरिडोर भी था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories