Home विदेश क्या पूर्व पाकिस्तानी PM Imran Khan हो जाएंगे गिरफ्तार, Election Commission ने...

क्या पूर्व पाकिस्तानी PM Imran Khan हो जाएंगे गिरफ्तार, Election Commission ने जारी किया गैर-जमानती वारंट

0
Imran Khan Arrest
Imran Khan Arrest

Imran Khan Arrest Warrant: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) के ऊपर से संकट के बादल हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में देखा जाए तो उनकी मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही। दरअसल पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है, कि सोमवार को चुनाव आयोग (Election Commission ) ने अवमानना मामले में उन्हें कई बार पेशी के लिए बुलाया, लेकिन वह नहीं आए। 

जिसके बाद इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया। साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए इस्लामाबाद (Islamabad) के पुलिस महानिरीक्षक यानी कि IG को इसकी जिम्मेदारी भी सौंप दी है।  ऐसे में अब देखा जाए तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान के ऊपर इस समय गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। 

चुनाव आयोग ने क्यों जारी किया गैर-जमानती वारंट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में चुनाव आयोग (Election Commission ) ने उन्हें और उनकी पार्टी के पूर्व नेताओं जैसे कि असद उमर और फवाद चौधरी के खिलाफ अवमानना ​​मामले में कार्यवाही शुरू की थी। 

इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री को कमीशन ने पेशी के लिए बुलाया, लेकिन वह नहीं गए। ऐसे में अब चुनाव आयोग (Election Commission ) ने सोमवार 24 जुलाई को उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया।    

खबरों की मानें तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान ने पाकिस्तान के मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयोग के खिलाफ कथित तौर पर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया था। जिसकी वजह से अब उन पर गाज गिरी है।      

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने लगाया बड़ा आरोप

खबरों की मानें तो पूर्व पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के वर्तमान गृह मंत्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है, कि “यह सब गिरफ्तारी की पेशकश उन्हीं की चाल है। उन्होंने कहा हमें यहां से हटाने डराने की कोशिश की जा रही है। इसलिए ही मेरा खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है।”   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version