गुरूवार, मई 2, 2024
होमविदेशPakistan में Imran Khan नहीं कर सकेंगे रैली, सरकार ने ऐसे लगाई...

Pakistan में Imran Khan नहीं कर सकेंगे रैली, सरकार ने ऐसे लगाई रोक

Date:

Related stories

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अब कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लाहौर समेत अन्य कई इलाकों में धारा 144 लगाकार किसी भी तरह की रैली करने और भीड़ इकट्ठा होने पर रोक लगा दिया गया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में अब धारा 144 अगले सात दिनों तक जारी रहेगी। आखिर पूरा मामला क्या है आइए सिलसिलेवार तरीके से समझते हैं।

विरोध प्रदर्शन को रोकने की कोशिश

पाकिस्तान में पिछले काफी समय से खैबर पख्तून्ख्वा में और पंजाब में चुनाव पर रोक लगाए जाने के बाद से विरोध प्रदर्शन हो रहा है। ऐसे में बुधवार को पूर्व पीएम इमरान खान की अगुवाई में इस प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया। ऐसे में सरकार ने धारा 144 लगाकार इसे रोकने की कोशिश की है। बुधवार को ही इमरान खान के समर्थक और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के कार्यकर्ता लाहौर में सरकार को चेतावनी देने के लिए पहुंच रहे थे। तभी अचानक से भिड़ ने उग्र रूप धारण कर लिया।

ये भी पढें:‘न त GM न त DM ई त CM होईए, जानें कैसे Tej Pratap के वीडियो ने Bihar में बिखेरा सियासी जादू

पाकिस्तान के चीफ सिक्रेटेरी ने हिंसा को लेकर दिया बयान

धारा 144 लगाए जाने के बाद पाकिस्तान के चीफ सिक्रेटरी शकील अहमद ने मीडिया से बातचीत की है। इस बातचीत में उन्होंने लाहौर में हो रहे आए दिन प्रदर्शन का मुद्दा उठाया है। उन्होंने साफतौर पर कहा है कि ” पिछले काफी समय से यह देखा गया है कि आए दिन लाहौर में अलग – अलग स्थानों पर प्रदर्शन हो रहा है। आए दिन हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंचकर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं। लाहौर आने वाले आम नागरिकों को भी इन प्रदर्शनकारियों की वजह से नुकसान पहुंचात हैं। ऐसे में अब धारा 144 लगाना जरूरी हो गया।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: कौन है बेहद खूबसूरत Trainee SI Naina Kanwal, जिसे कर लिया गया है

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories