रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्य'न त GM न त DM ई त CM होईए, जानें कैसे...

‘न त GM न त DM ई त CM होईए, जानें कैसे Tej Pratap के वीडियो ने Bihar में बिखेरा सियासी जादू

Date:

Related stories

Bihar: पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के बेटे बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव(Tej Pratap Yadav) अपनी एक साइकिल यात्रा वीडियो को लेकर एक बार फिर सियासी चर्चे में आ गए हैं। वीडियो इतना तेजी से वायरल हो रहा है कि बिहार से लेकर दिल्ली तक इस वीडियो के बैकग्राउंड में चल रहे गीत के बोल के बिहार की राजनीति से जोड़कर कई मतलब निकाले जा रहे हैं।

तेज प्रताप ने ट्वीट कर दिया संकेत

संभवतया पटना की सड़कों पर दृश्याए गए इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए राज्य के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने कैप्शन के साथ एक दृण इच्छाशक्ति से ओतप्रोत सन्देश भी लिखा कि
“रातों-रात सफलता जैसा कुछ नहीं होता, कोई शॉर्टकट नहीं होता। आगे बढ़ते रहने के लिए दृण संकल्प और साहस की आवश्यकता होती है।”
ये सन्देश बताता है कि एक युवा नेता के रूप में कम से कम युवाओं को वो कहना चाहते हैं कि आप किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ें चाहे राजनीति हो, शिक्षा हो, सरकारी नौकरी हो या व्यापार.. किसी भी विधा में सफल होने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है। वो आपके धैर्य और लक्ष्य को पाने की दृण इच्छाशक्ति की परीक्षा लेता है।

ये भी पढें: Ujjain Holi: इस अनोखी होली में वेद मंत्रों का है बड़ा महत्व, जानें क्यों अलग है महाकाल नगरी की होली

साइकिल यात्रा को दिवंगत मुलायम सिंह यादव से जोड़ा

ज्ञात हो कुछ दिन पहले भी तेज प्रताप यादव ने अचानक अपने राबड़ी आवास से अपने विभागीय कार्यालय साइकिल से पहुंच गए थे। जिसे देखकर सड़कों पर आते-जाते लोग चकित रह गए थे और उन्हें लालू यादव के राजनीतिक सफर की याद आ गई थी। जब पर्यावरण मंत्री से मीडिया ने उनके इस अचानक उठाए कदम के बारे सवाल किया तो उन्होंने बताया था कि उस रात उनके सपने में सपा संरक्षक दिवंगत मुलायम सिंह यादव आये थे। उनके प्रेरणादायी संवाद के साथ ही साइकिल से कार्यालय जाने का संकल्प लिया था।

ये भी पढें: IIMT विश्वविद्यालय में आयोजित Holi मिलन समारोह में बिखरीं खुशियां

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories