रविवार, जून 23, 2024
होमदेश & राज्यBegusarai News: बेगूसराय के गुरू रहमान गरीब बच्चों के लिए है मसीहा,...

Begusarai News: बेगूसराय के गुरू रहमान गरीब बच्चों के लिए है मसीहा, महज 11 रूपये में बनाते है छात्रों को सरकारी ऑफिसर

Date:

Related stories

स्वास्थ्य विभाग में ऑफिसर के पद पर निकली भर्ती, चयन इंटरव्यू के आधार पर; जानें कब से कर सकेंगे अप्लाई?

SHS Bihar CHO Recruitment 2024: बिहार राज्य स्वास्थ्य सोसाइटी (SHS) की ओर से नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए एक खुशखबरी दी गई है। दरअसल स्वास्थ्य सोसाइटी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 4500 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसके लिए आवेदन 1 जुलाई से शुरू हो सकेगा।

Begusarai News: हर छात्र की ये ख्वाहिश होती है कि वह अच्छे से पढ़ कर अच्छी सैलरी वाली नौकरी करे। वहीं कुछ छात्रों का सपना होता है कि वह अच्छे ओहदे पर सरकारी नौकरी करे लेकिन हालात ऐसे हो जाते हैं जिनकी वजह से कई छात्रों के ख्वाब अधूरे रह जाते हैं। घर की स्थिति ठीक न होने के कारण सपने पूरे नही हो पाते है। लेकिन आज हम आपको ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएंगे जो महज 11 रूपये में गरीब, अनाथ और बेसहारा बच्चों को शिक्षा देकर उनके सरकारी ऑफिसर बनाने का सपना पूरा करवा रहे हैं। उनका नाम एच रहमान है जो बेगूसराय में रहकर अपना कोचिंग संस्थान चलाते है।

Begusarai News: कौन है बेगूसराय के गुरू रहमान

Begusarai News
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

बता दें कि बेगूसराय जिला के मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर गढ़पुरा गांव के एच रहमान 2012 से 2015 तक पटना में  रहकर गुरू रहमान के यहां महज 11 रूपये में अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वह अपने गांव जाकर गरीब बच्चों के साथ, खासकर गांव कि बेटियों की पढ़ाई पूरी करवाने के लिए 2016 में रहमान कंपटीशन कोचिंग सेंटर खोला। आपको बता दें कि तब से लगातार 11 रूपये में गरीब, अनाथ और बेसहारा बच्चों को शिक्षा देकर उनके सरकारी ऑफिसर बनने में उनकी मदद कर रहें है।

Begusarai News: गरीबों की मदद करनी चाहिए

बेगूसराय(Begusarai News) के गुरू रहमान का कहना है कि उनका लक्ष्य है कि वह गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा देना चाहते है। उन्होंने बताया कि कई छात्र घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण पढ़ाई छोड़ देते है। यह एक शिक्षक के लिए अपराध माना जाना चाहिए। ऐसे में यह गहना गलत नही होगा कि गुरू रहमान जैसे शिक्षक देश के लिए एक वरदान है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories