शनिवार, मई 18, 2024
होमविदेशIsrael strikes Gaza Strip: लेबनान और इजरायल के बीच जंग शुरू, इजरायली...

Israel strikes Gaza Strip: लेबनान और इजरायल के बीच जंग शुरू, इजरायली सेना ने गाजा पट्टी पर की बमबारी

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Israel strikes Gaza Strip:  लेबनान और इजराइल के बीच जमकर टकराव चल रहा है। ऐसे में बुधवार को लेबनान ने इजराइल की पर लगातार दो राकेट गिराए। बताया जा रहा है कि जेरूसलम की अल-अक्सा मस्जिद के समीप पहले इजरायली सेना और फिलिस्तीनियों की सेना के बीच टकराव हुआ । इस टकराव के कुछ समय के बाद ही फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन ने इजराइल पर बम के द्वारा कई हमले किए। वहीं इसका जवाब इजराइल की तरफ से भी दिया गया है।

इजरायल पुलिस ने मस्जिद पर बोला धावा

इजरायल की पुलिस फिलिस्तीनियों के नमाज पढ़ते समय जमकर धावा बोला । इस दौरान उन्होंने नमाजियों पर भी हमला किया। वहीं इस हमले के बाद से अलग – बगल के इलाकों में भी कुछ समय के बाद इजराइली पुलिस ने धावा बोला और यहां की आतंकवादियों पर भी जमकर वार किया। वहीं पुलिस के इस छापेमारी के बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

ये भी पढ़ें: Imran Khan: बुलेटप्रूफ हेलमेट पहनकर कोर्ट पहुंचे इमरान खान तो बीजेपी ने ली चुटकी, कहा- ‘हम भी उसी दिन आजाद हुए थे’

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दिया आदेश

फिलिस्तीन के द्वारा जब लगातार इजराइल पर हमला किया गया तो वहां के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कड़ा रुख अपना कर जवाबी कार्रवाई करने का आदेश दिया। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा था कि दुश्मनों को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। इजरायली सेना के मुताबिक शुक्रवार सुबह अचानक से सायरन बजने लगा। ऐसे में सेना को आभास हो गया की गाजा पट्टी की तरफ से आक्रमण हो सकता है। ये आक्रमण का अंदेशा तब जताया जा रहा है जब इसके कुछ देर पहले इजरायली सेना ने गाजा पट्टी पर बम की बरसात कर दी थी।

Also Read: Amazon Sale: इन गर्मियों में जी भर कर पिएं जूस, मात्र 225 रुपए की EMI पर घर लाएं Philips का Juicer Mixer Grinder

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories