Home देश & राज्य दिल्ली Khalistan Protest: उग्र होते खालिस्तानी समर्थकों को लेकर भारत सरकार ने जताई...

Khalistan Protest: उग्र होते खालिस्तानी समर्थकों को लेकर भारत सरकार ने जताई चिंता, ब्रिटिश अधिकारियों से की ये मांग

0

Khalistan Protest: खालिस्तानी समर्थक पिछले कुछ महीने से लगातार अमेरिका और लंदन समेत कई देशों में प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके द्वारा भारतीय वाणिज्य दूतावास को भी नुकसान पहुंचाया गया है। ऐसे में बुधवार को भारत सरकार और ब्रिटिश प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की गई। बैठक में सरकार ने गंभीरता से प्रदर्शन और सुरक्षा का मुद्दा उठाया। सरकार की तरफ से ऑस्ट्रेलिया और लंदन में हुए इस मामले पर चिंता भी व्यक्त की गई। ब्रिटिश प्रतिनिधियों और भारत सरकार की तरफ से ये बैठक नई दिल्ली में की गई है।

खालिस्तानियों के प्रदर्शन को लेकर बैठक

खालिस्तानी समर्थक तत्वों के द्वारा किए जा रहे हिंसा को लेकर भारत सरकार चिंतित है। सरकार यह नहीं चाहती की विदेश में रह रहे भारतीयों को किसी भी तरह की दिक्क्त का सामना करना पड़े। ऐसे में सरकार ने ब्रिटिश प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर इस मुद्दे को गंभीरता से लेने को कहा है।  सरकार की तरफ से ये कहा गया है कि देश के लोगों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाए साथ ही इन खालिस्तानियों के खिलाफ कारवाई की जाए। सरकार ने इस दौरान ब्रिटिश प्रतिनिधियों पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। बता दें कि दिल्ली में इन दिनों पांचवा इंडिया – यूको होम अफेयर्स डायलॉग का आयोजन किया जा रहा है। ब्रिटिश के प्रतिनिधि इस आयोजन में शामिल होने के लिए पहुंचे हुए हैं।

Also Read: Longest Train of India: शेषनाग से भी बड़ी है यह ट्रेन, चलाने के लिए लगते हैं 6 इंजन…जानें इनसे जुड़े रोचक तथ्य

उच्च आयोग के सुरक्षा का मुद्दा उठाया

लंदन में बढ़ रही खालिस्तानी हिंसा को लेकर भारत की तरफ से केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने सुरक्षा उलंघन के मुद्दे को ब्रिटिश के प्रतिनिधियों को जानकारी दी। इस दौरान लंदन की तरफ से इस बैठक के में शामिल हुए सर मैथ्यू रायक्रॉफ्ट ने सरकार के द्वारा उठाए गए इन मुद्दों को गंभीरता से सुना।

गृह मंत्रालय की तरफ से दी गई ये जानकारी

नई दिल्ली में हुई इस बैठक के बाद गृह मंत्रालय की तरफ से इसकी जानकारी दी गई । गृह मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि ब्रिटिश प्रतिनिधियों के साथ हुई इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इसमें साइबर सुरक्षा, आतंकवाद, जहरीले पदार्थों की तस्करी समेत कई मुद्दे शामिल है। ऐसे मुद्दो को खत्म करने के लिए ब्रिटिश सरकार और भारत सरकार के लोगों के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। इस दौरान गृह मंत्रालय की तरफ से खालिस्तानियों के द्वारा बढ़ रहे प्रदर्शन का भी मुद्दा साथ ही इनके द्वारा भारत में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा दिए जाने का मुद्दा भी उठाया गया।

Also Read: South की इन टॉप 5 Web Series में है एंटरटेनमेंट का जोरदार तड़का, OTT पर दर्शकों से मिल रहा है भरपूर प्यार

Exit mobile version