शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशKing Charles III Coronation: बकिंघम पैलेस के बाहर हुआ विस्फोट, पुलिस ने...

King Charles III Coronation: बकिंघम पैलेस के बाहर हुआ विस्फोट, पुलिस ने फौरन एक्शन लेते हुए महल में लगाया लॉकडाउन

Date:

Related stories

King Charles III Coronation: ब्रिटेन के शाही परिवार का आधिकारिक निवास स्थान बकिंघम पैलेस पर संदिग्ध सामान फेंकने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि ये घटना 2 मई मंगलवार को हुई है।

लंदन पुलिस ने दी ये जानकारी

इस संबंध में लंदन पुलिस ने कहा कि मंगलवार शाम को बकिंघम पैलेस के गेट पर संदिग्ध तौर पर शॉटगन के कारतूस फेंकने के बाद एक कंट्रोल में धमाका हुआ। इसके बाद पुलिस ने फौरन फुर्ती दिखाई और इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ेंःBilawal Bhutto in SCO India: क्या भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत होगी शुरू? ड्रैगन के इशारे पर पाक कर रहा ये काम!

घटना के बाद लगाया गया लॉकडाउन

वहीं, इस मामले पर महानगर के वरिष्ठ अधीक्षक जोसेफ मैक्डॉनाल्ड ने कहा कि उस दौरान मामले में तीव्रता दिखाते हुए फटाफट कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि इस संबंध में महल के किसी सदस्य या फिर जनता को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बनी हुई है और वरिष्ठ अधिकारी मौके का जाएजा ले रहे हैं। साथ ही आगे की जांच जारी है। उन्होंने आगे बताया कि घटना के बाद महल को तुरंत सील कर दिया गया। साथ ही महल में लॉकडाउन भी लगा दिया गया।

किंग चार्ल्स तृतीया का राज्याभिषेक

ध्यान देने वाली बात ये है कि ये घटना ऐसे समय पर हुई है, जब किंग चार्ल्स तृतीया और क्वीन कैमिला के राज्याभिषेक आयोजन में बस 3 दिन शेष रह गए हैं। आपको बता दें कि 6 मई 2023 को किंग चार्ल्स तृतीया का राज्याभिषेक आयोजन होना है। इस बड़े आयोजन में दुनियाभर की कई बड़ी हस्तियों के शामिल होने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि घटना के बाद पुलिस अधिकारियों को दी जा रही ट्रेनिंग को और बढ़ा दिया गया है। लंदन के वेस्टमिंस्टर एब्बे में आधिकारिक तौर पर किंग की ताजपोशी की जाएगी। इस वजह से पब्लिक छुट्टी घोषित की गई है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें