Home विदेश Libya Flood: लीबिया में डेनियल तूफान से आई बाढ़ ने मचाई तबाही,...

Libya Flood: लीबिया में डेनियल तूफान से आई बाढ़ ने मचाई तबाही, 2000 लोगों की मौत, सैड़कों लापता

Libya Flood: अफ़्रीकी देश लीबिया में विनाशकारी तूफान डेनियल की वजह से वहां पर बाढ़ आ गई जिसकी वजह से 2000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वही हजारों की संख्या में लोग लापता है।

0

Libya Flood: शुक्रवार रात को अफ्रीकी देश मोरक्को में तेज भूकंप की वजह से भयानक तबाही देखने को मिली थी। मोरक्को में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.8 बताई गई थी। ऐसे में आपको बता दें कि, इस भूकंप की वजह से 2000 से अधिक लोग मौत के घाट उतर गए थे। वहीं हजारों की संख्या में लोग गंभीर रूप से घायल है। इसी कड़ी में एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि, अफ्रीकी देश मोरक्को के बाद लीबिया में भी डेनियल तूफान की वजह से तबाही देखने को मिल रही है।

2000 से अधिक लोगों की हुई मौत

अफ़्रीकी देश लीबिया में विनाशकारी तूफान डेनियल की वजह से वहां पर बाढ़ आ गई जिसकी वजह से 2000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वही हजारों की संख्या में लोग लापता है। ऐसा बताया जा रहा है कि, लीबिया के पूर्वी इलाके में सबसे ज्यादा तबाही मची है। तूफान और बाढ़ के कीचड़ से बहुमंजिले इमारतें भी ढह गई। ऐसे में आपको बता दे कि, लीबिया में सरकार की तरफ से रेस्क्यू मिशन चलाया जा रहा है। जहां बचाव दल के लोग मौके पर पहुंचकर लोगों की जान बचा रहे हैं।

देश में तीन दिन के शोक की घोषणा

लीबिया में मची इस तबाही के बाद प्रधानमंत्री ओसामा हमाद ने देश में तीन दिन के शोक की घोषणा की है। इसी के साथ देशभर में झंडों को आधा झुकाने का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि विनाशकारी तूफान डेनियल के बाद आई बाढ़ ने डर्ना में भारी तबाही मचाई है। इसके बाद इस शहर को आपदा क्षेत्र घोषित किया गया है। तूफान की वजह से आई बाढ़ के बाद लुबिया के कई शहरों में घर और संपत्तियों नष्ट हो गई हैं। डेनियल तूफान ने पूरे इलाके को बहा दिया और कई तटीय कस्बों में घरों को बर्बाद कर दिया, साथ ही दो पुराने बांधों के टूटने के बाद डर्ना शहर पूरी तरह से बरबाद होगया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version