सोमवार, जून 24, 2024
होमविदेशMicrosoft का बड़ा खुलासा, अमेरिका में चीनी हैकर्स की घुसपैठ, सैन्य ठिकानों...

Microsoft का बड़ा खुलासा, अमेरिका में चीनी हैकर्स की घुसपैठ, सैन्य ठिकानों को टारगेट बना रहा ‘ड्रैगन’

Date:

Related stories

Punjab News: CM Mann के ‘रोजगार मिशन’ को लगेगा पंख, Microsoft से स्कील ट्रेनिंग सीखेंगे हजारों युवा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सरकार, लगातार राज्य के युवाओं के हित को देखते हुए फैसले ले रही है। इसी क्रम में सीएम मान के 'रोजगार मिशन' को लेकर भी खूब चर्चा होती है।

Microsoft: अमेरिकी टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने चीन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने दावा किया है कि चीन ने हैकर्स के जरिए गुआम और अमेरिका में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचों और संगठनों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। Microsoft ने कहा कि उसने इस बात के बारे में पता लगाने की कोशिश कि और पाया कि चीन वोल्ट टाइफून अभियान के तहत उन क्षमताओं का विकास कर रहा है जो भविष्य के संकटों के दौरान अमेरिका और एशिया क्षेत्र के बीच महत्वपूर्ण संचार बुनियादी ढांचे को बाधित कर सकते हैं।

हैकर्स को स्पॉन्सर कर रहा चीन

वोल्ट टाइफून चीन के ओर से स्पॉन्सर हैकर समूह है, जो 2021 के मध्य से सक्रिय है। इन्होंने गुआम और अमेरिका में अन्य जगहों पर महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा संगठनों को टारगेट किया है। इस इलाके में अमेरिका की प्रमुख सैन्य उपस्थिति है। Microsoft कंपनी का कहना है कि चीन-समर्थित हैकर ने अमेरिका में क्रिटिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर को टारगेट किया है। Microsoft ने कहा कि चीन ने टारगेट या समझौता किए गए ग्राहकों को सूचित किया और उन्हें जानकारी दी है।

Microsoft की घोषणा एक महत्वपूर्ण खोज

माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी अभी घोषणा क्यों कर रही है या क्या उसने हाल ही में गुआम में या वहां से सटे अमेरिकी सैन्य सुविधाओं में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को लक्षित करने में तेजी देखी है, जिसमें एक प्रमुख हवाई अड्डा भी शामिल है। Google के मैंडिएंट साइबर सिक्योरिटी इंटेलिजेंस ऑपरेशन के मुख्य विश्लेषक जॉन हॉल्टक्विस्ट ने माइक्रोसॉफ्ट की घोषणा को संभावित रूप से एक महत्वपूर्ण खोज कहा।

ये भी पढ़ें: Satyendar Jain: तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिरे सत्येंद्र जैन, इलाज के लिए DDU में किया गया भर्ती, हालत गंभीर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories