Satyendar Jain: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। गुरुवार सुबह वे तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर गए थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए पश्चिमी दिल्ली स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय (DDU) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, DDU ने अब उन्हें एलएनजेपी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। जहां उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक वह तिहाड़ जेल के बाथरूम चक्कर आने के बाद गिर गए थे। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इससे पहले भी सत्येंद्र जैन बाथरूम में गिरे थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी। बीते एक हफ्ते में ये दूसरी बार है, जब सत्येंद्र जैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सत्येंद्र जैन को है स्पाइन की प्रॉब्लम

बता दें कि पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन फिलहाल तिहाड़ जेल नंबर सात में बंद हैं। इससे पहले भी वे जेल के बाथरूम में गिर चुके हैं। क्योंकि जैन को स्पाइन में प्रॉब्लम है, इसलिए उनकी सर्जरी भी होनी है। स्पाइन में प्रॉबलम की वजह से वो कमर में बेल्ट पहनते हैं। कुछ दिनों पहले भी उन्हें स्पाइन में दर्द के चलते सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें: Bageshwar Dham: Shivraj सरकार ने बढ़ाया आचार्य Dhirendra Krishna Shashtri का सुरक्षा कवर,जानें क्या है Y कैटेगरी के मायने ?

35 किलो कम हुआ वजन

जेल में बंद रहने के चलते आप नेता सत्येंद्र जैन की हालत बेहद खराब चल रही है। सुनवाई के दौरान उनके वकील ने कोर्ट में बताया था कि जैन का वजन 35 किलो कम हो चुका है और वह कंकाल की तरह हो गए हैं। उन्हें तमाम तरह की बीमारियां हैं। वहीं ईडी की ओर से पेश अडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा था कि उन्होंने मामले में कैविएट अर्जी दाखिल की है, लिहाजा उन्हें सुना जाए। उन्होंने जमानत अर्जी का विरोध किया था।

26 मई को जमानत अर्जी पर सुनवाई

बता दें कि AAP नेता सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी पर 26 मई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईडी ने केस दर्ज कर रखा है और वह अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। 18 मई को हुई सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मंत्री की अर्जी पर ईडी को नोटिस जारी किया था। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट में सोमवार से गर्मी की छुट्टी शुरू हो चुकी है, ऐसे में अब सुप्रीम कोर्ट की वैकेशन बेंच के सामने इस मामले की सुनवाई होगी।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन पर बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान, कहा- ‘इनका खेल खत्म, अब नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.