शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंNepal President: नेपाल के नए राष्ट्रपति बने राम चंद्र पौडेल, देश के...

Nepal President: नेपाल के नए राष्ट्रपति बने राम चंद्र पौडेल, देश के नव निर्माण के लिए रखी अपनी बात

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Nepal President: नेपाल में काफी समय से राष्ट्रपति चुनाव को लेकर गहमगामी चल रही थी। ये गहमागहमी गुरुवार को जाकर समाप्त हुई। बता दें कि नेपाल ने गुरुवार के दिन अपना नया राष्ट्रपति चुन लिया है। अब राम चंद्र पोडैल नेपाल के नए महामहिम का दायित्व निभाएंगे। गुरुवार को हुए चुनाव में पोडैल ने 15518 वोटों से सुभाष चंद्र नेमबांग को हराया है। वहीं पौडेल को कुल 33802 वोटों का समर्थन मिला है। ये सभी जानकारियां नेपाल के चुनाव आयुक्त ने प्रेस कांफ्रेंस करके दिया है।

 जीत के बाद राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल ने रखी अपनी बात

नेपाल का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद राम चंद्र पौडेल ने मीडिया से बातचीत की है। मीडिया से बात करते हुए पौडेल ने सबसे पहले नेपाल के लोगों का धन्यवाद किया है। उसके बाद उन्होंने पाने कामों का जिक्र करते हुए कहा है कि ” मेरे पास सरकारी तंत्र में कामकाज करने के काफी अच्छा अनुभव है। मैं राष्ट्रपति के रूप में पूरी जिम्मेदारी के साथ इस दायित्व का निर्वहन करूंगा।” उन्होंने अपने काम के बारे में बताते हुए कहा कि मैने पहले भी सरकारी तंत्र में काफी समय तक काम किया है, जो मेरे जिंदगी के अनुभव के बढ़ाता है। राजशाही का जिक्र करते हुए नए राष्ट्रपति पौडेल ने कहा कि मैंने राजशाही के समय पर भी काम किया है। वहां पर मैं स्पीकर के रूप में काम देख रहा था। इसलिए अब राष्ट्रपति की भूमिका निभाने में मुझे कठिनाई नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: कौन है बेहद खूबसूरत Trainee SI Naina Kanwal, जिसे कर लिया गया है

8 पार्टियों के समर्थन से बने राष्ट्रपति

गुरुवार को हुए राष्ट्रपति के चुनाव में पोडैल को 8 पार्टियों का समर्थन मिला है। बता दें कि महामहिम को सबसे पहले शेर बहादुर देउबा और पुष्प कमल दहल की पार्टी ने अपना समर्थन दिया। शाम तक पौडेल को 6 अन्य पार्टियों ने अपना समर्थन देकर नेपाल का नया राष्ट्रपति चुन लिया।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री Shekhawat के मानहानि मसले पर CM Gehlot ने किया पलटवार, जानिए क्या है पूरा मामला

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories