ezgif.com gif maker 2023 11 25T092726.071

China News: चीन में एक बार फिर से एक रहस्यमयी बीमारी फैल रही है। जिसकी वजह से दुनिया भर के देशों में चिंता देखने को मिल रही है। मिली जानकारी के अनुसार चीन में एक रहस्य में निमोनिया फैलना शुरू हो गया है। जिसकी वजह से भारत और अन्य देशों में चिंता का विषय शुरू हो गया है।

चीन में नई बीमारी का कहर

मिली जानकारी के अनुसार चीन में अब तक इस रहस्यमयी बीमारी की वजह से करीब 77 हजार बच्चों की जान जा चुकी है। चीन के उत्तरी प्रांत में इस बीमारी का असर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। इस बीमारी के चलते ही लोगों में काफी ज्यादा खौफ बढ़ गया है और वह अपने भविष्य की चिंता करने लगे हैं।

चीन और उसके आसपास के देशों में अब यह चिंता सताने लगी है, कि कहीं यह बीमारी इतनी जानलेवा तो नहीं, की लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़े और कई जगह इस बात की भी चिंता हो रही है, कि कहीं यह बीमारी कोरोना की तरह भयानक रूप न ले ले।

डब्लयूएचओ ने दी खास जानकारी

इस पूरे चिंताजनक माहौल में वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन की तरफ से एक खबर सामने आई है। जिसको लेकर लोगों ने राहत की सांस ली है। बता दें कि डब्लयूएचओ ने कहा है कि कुछ भी असामान्य अब तक इस बीमारी के बारे में नहीं पता चला है, कोई नया विषाणु भी नहीं मिला है।

इसके साथ ही वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन की तरफ से कहा क्या है कि स्कूल, हॉस्पिटलों में सांस की बीमारी बढ़ने की वजह से लोग सतर्क रहें। जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही चीन में कोरोना को लेकर चल रही पाबंदियों को खत्म कर दिया गया है। चीन में ठंड बढ़ रही है ऐसे में एक नई बीमारी आने की वजह से लोगों को काफी ज्यादा डर लग रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।