शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंPakistan-China: तालिबान से डर गया ड्रैगन! अचानक बंद किया पाक स्थित काउंसलर...

Pakistan-China: तालिबान से डर गया ड्रैगन! अचानक बंद किया पाक स्थित काउंसलर ऑफिस, सिटीजन्स के लिए जारी की एडवाइजरी

Date:

Related stories

Pakistan-China: दुनियाभर में अपनी बदहाल स्थिति के लिए बदनाम पाकिस्तान के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के बड़े मित्रों में शुमार चीन ने पाकिस्तान के बद से बदतर होते हालात के बीच एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, चीन ने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अपने दूतावास के काउंसलर ऑफिस को बुधवार को अचानक से बंद कर दिया। मीडिया खबरों की मानें तो कहा जा रहा है कि चीन को मिल रही कथित धमकियों के बाद ये कदम उठाया गया है।

धमकियों से डरा चीन?

कई मीडिया खबरों में ये भी दावा किया जा रहा है कि चीन की शी जिनपिंग सरकार तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) और बलोच लिबरेशन फ्रंट (BLA) की तरफ से लगातार मिल धमकियों के बाद से डर गई है। यही वजह है कि चीन ने अपने दूतावास के काउंसलर ऑफिस को बंद कर दिया है। वहीं, चीन ने काउंसलर ऑफिस को बंद करने पर कहा गया है कि इसे तकनीकी वजहों से अस्थाई तौर पर बंद किया गया है। वहीं, अब चीन के इस कदम से पाकिस्तानियों को चीन का वीजा लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़े: Turkiye Earthquake: तुर्की भूकंप में एक भारतीय की हुई मौत, भारतीय दूतावास ने की पुष्टि

चीन ने नोटिस जारी करके कहा

इस्लामाबाद में चीनी दूतावास ने अपनी वेबसाइट पर इसका ऐलान किया है। चीन की तरफ से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि काउंसलर ऑफिस को तकनीकी वजह से बंद किया गया है। नोटिस में आगे कहा गया है कि काउंसलर ऑफिस 13 फरवरी 2023 से अस्थाई तौर से बंद रहेगा।

नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

गौरतलब है कि चीन ने पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी। इस एडवाइजरी कहा गया है कि पाकिस्तान में सुरक्षा के हालात लगातार खराब हो रहे हैं और ऐसी स्थिति में पाकिस्तान में रहना खतरनाक है। ऐसे में अपना खास ध्यान रखें।

ये भी पढ़ें: लेखिका तस्लीमा नसरीन का इस्लामिक कट्टरपंथियों पर तंज, बोली- ‘ अल्लाह की दी सजा है! Turkey Earthquake’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories