मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरेंPakistan: पाकिस्तानी नेता ने अपने ही देश को दिखाया आईना, कहा 'भारत...

Pakistan: पाकिस्तानी नेता ने अपने ही देश को दिखाया आईना, कहा ‘भारत महाशक्ति बनने की ओर और हम भीख मांग’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Pakistan: पाकिस्तान आए दिन किसी ना किसी मामले को लेकर चर्चा में बना रहता है। इसी बीच अब जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के अध्यक्ष मौलाना फजलुर रहमान ने भारत की तारीफ करते हुए Pakistan सरकार को आईना दिखाया है। गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान में नई सरकार का गठन हुआ है। पाकिस्तानी संसद में मौलाना फजलुर ने पाकिस्तान सरकार पर जमकर निशाना साधा और भारत की तारीफ करते नजर आए। इसके अलावा उन्होंने चुनावी धांधली की भी कड़ी निंदा की है। उन्होंने सरकार से सवाल पूछा कि आखिर कब तक हम समझौते करते रहेंगे। कब तक बाहरी ताकतों से मदद मांगते रहेंगे।

मौलाना फजलुर रहमान ने क्या कहा?

दरअसल संसद में अपने भाषण के दौरान जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पाकिस्तान के अध्यक्ष मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि भारत और हमारी तुलना करें दोनों देशों को एक ही दिन आजादी मिली थी। लेकिन आज भारत महाशक्ति बनने का सपना देख रहा है और हम दिवालिया होने से बचने के लिए भीख मांग रहे है। उन्होंने आगे कहा कि फैसला कोई और लेता है और जिम्मेदार नेताओं को ठहराया जाता है। गौरतलब है कि पाकिस्तान अभी गरीबी, आर्थिक तंगी , आंतकवाद से जूझ रहा है। पाकिस्तान में नई सरकार आने के बाद भी कोई बड़ा बदलाव नजर नही आ रहा है। पाकिस्तान बखूबी जानता है कि उसकी बिगड़ी अर्थव्यवस्था को सुधारने में भारत अहम भूमिका निभा सकता है।

भारत से हाथ मिलाने की उठी मांग

बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान के व्यापारियों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात के दौरान कहा था कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति को देखते हुए भारत से बातचीत शुरू करने का सुझाव दिया था। हालांकि शहबाज शरीफ ने इसे लेकर कोई सीधा जवाब नही दिया। उन्होंने कहा कि सभी सुझाव को नोट कर लिया गया है और वह उसपर अमल करेंगे। खबरों के मुताबिक कुछ दिन पहले शहबाज शरीफ और व्यापारियों की बैठक सीएम आवास पर आयोजित की गई थी। जो लगभग एक घंटे चली थी।

Latest stories