शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यIndia-Pakistan: पाकिस्तान ने रिहा किए 203 भारतीय कैदी मछुआरे, अटारी बॉर्डर पर...

India-Pakistan: पाकिस्तान ने रिहा किए 203 भारतीय कैदी मछुआरे, अटारी बॉर्डर पर लगा विशेष लंगर

Date:

Related stories

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर भारतीय सेक्रेटरी का पाकिस्तान को करारा जवाब, बोलींं- ‘आतंकियों को पनाह देता है PAK’

India Reply To Pakistan In UNGA: संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर पाकिस्तान ने कश्मीर का राग अलापा है। हालाकि हर बार की तरह ही इस बार भी उसे मुंह की खानी पड़ी है।

India Pakistan: जम्मू-कश्मीर में बच्चों को मोहरा बना रहे आतंकी, ISI की बड़ी साजिश का पर्दाफाश

India Pakistan: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। जहां आतंक फैलाने के लिए आतंकी अब बच्चों को मोहरा बना रहे हैं।

India-Pakistan: भारत-पाकिस्तान के बीच हुए समझौते के तहत शुक्रवार देर रात पड़ोसी देश पाकिस्तान ने अपनी जेलों में पिछले लंबे समय से बंद और सजा पूरी कर चुके 203 भारतीय कैदी मछुआरों को वाघा पाकिस्तान अटारी सरहद के माध्यम से वतन के लिए रिहा कर दिया। देर रात वतन लौटने पर SGPC के विशेष प्रयास के फलस्वरूप पिछले 2 दिन से भूख की मार झेल रहे भारतीय मछुआरों के लिए अटारी सीमा में देर रात लंगर का प्रबंध किया गया था। भारतीय मछुआरे कराची पाकिस्तान की लाडी जेल से रेलगाड़ी के माध्यम से लाहौर आये। फिर देर रात पाकिस्तान से वाघा सीमा के रास्ते अटारी अपने वतन पहुंचे रिहा हुए।

पाकिस्तानी Navy ने किए थे गिरफ्तार

भारतीय मछुआरों के बारे में जानकारी देते हुए भारत-पाकिस्तान पीस फाउंडेशन तथा डेमोक्रेसी नेता जतिन देसाई ने कहा कि अपने परिवारों की रोजी-रोटी के लिए भारतीय समुद्र के गुजरात के रास्ते मछली पकड़ते समय भारत से पाकिस्तान की सीमा में दाखिल होने पर 203 कैदी पिछले 24 महीने से लेकर 30 महीने तक पाकिस्तान की जल सेना द्वारा गिरफ्तार किए गए थे।

कराची की जेल में थे बंद

भारतीय मछुआरे पाकिस्तान की कराची की जेलों में बंद थे। उनको पाकिस्तान से भारत वापस लाया गया है। जतिन देसाई व रमेश यादव ने कहा कि रिहा किए गए भारतीय मछुआरे गुजरात में मध्य प्रदेश के अलावा अन्य अलग-अलग प्रदेशों से संबंधित है। रिहा होकर भारत आने वाले मछुआरों को पाकिस्तान की ईदी फाउंडेशन कराची के पदाधिकारियों ने सम्मानित भी किया।

घर तक पहुचाएं जाएंगे सभी मछुआरे

जेसीबी अटारी सीमा के माध्यम से पाकिस्तान से भारत आने वाले मछुआरों का इमीग्रेशन कस्टम क्लीयरेंस के बाद भारतीय मछुआरों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए मछली पालन विभाग गुजरात के उच्च अधिकारी व गुजरात पुलिस आई थी। वे इन्हें अटारी सरहद से लेकर गुजरात के लिए रवाना हो गई। इस अवसर पर अटारी के नायब तहसीलदार व अन्य जिला प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढे़ं: Odisha Train Accident: बालासोर पहुंचे PM मोदी, घटनास्थल पर रेल मंत्री ने दी ताजा हालात की जानकारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories