Home मनोरंजन India Pakistan: भारतीय शो दिखाने वाले पाकिस्तानी TV चैनलों को चेतावनी, तुरंत...

India Pakistan: भारतीय शो दिखाने वाले पाकिस्तानी TV चैनलों को चेतावनी, तुरंत प्रसारण करें बंद, नहीं तो…

0
Indian channels Broadcasting in Pakistan
Indian channels Broadcasting in Pakistan

India Pakistan: पाकिस्तान की जनता को भारतीय टीवी शो और फिल्‍में देखने का बड़ा चस्का है. जनता का ये शौक पाकिस्तान के कई टीवी चैनल पूरा भी करते हैं और वहां पर भारत के शो और फिल्में टीवी पर प्रसारित की जाती हैं। हालांकि अब ये प्रसारण जल्द बंद होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तानी हुकूमत और कट्टर संगठनों को अवाम का ये शौक बिल्‍कुल भा नहीं रहा है. पाकिस्तानी टीवी चैनलों को भारतीय शो दिखाने से साफ मना कर दिया गया है।

भारतीय सामग्री का प्रसारण तुरंत बंद करने की चेतावनी 

खबर है कि पाकिस्तानी हुकूमत ने भारतीय कंटेंट दिखाने वाले टीवी चैनलों और केबल ऑपरेटरों के खिलाफ देशव्यापी अभियान शुरू किया है। पाकिस्‍तानी अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) की ओर से केबल टीवी ऑपरेटरों को भारतीय सामग्री का प्रसारण तुरंत बंद करने की चेतावनी दी गई है।

मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने आदेश जारी कर कहा है कि केबल टीवी ऑपरेटर अवैध घोषित या प्रतिबंधित भारतीय सामग्री का प्रसारण न करें। अगर कहीं भी प्रसारण हो रहा है तो इसे तुरंत बंद करवा दें। अथॉरिटी ने कहा कि केबल टीवी नेटवर्क पर डिस्ट्रीब्यूशन के लिए लाइसेंसधारी के अलावा किसी अन्य चैनल को अनुमति नहीं दी जाएगी।

प्रसारण बंद न करने पर होगी कार्रवाई

आदेश में पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने कहा है कि अगर उनके नियमों का सही ढंग से पालन नहीं किया गया तो दो दोषी चैनलों से सख्ती दिखाते हुए उन पर कार्रवाई की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय सामग्री की ब्रॉडकास्टिंग पर कई नेटवर्क सीज भी किए गए हैं।  जबकि कई चैनलों को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी कर जवाब मांगा जा रहा है।

ये भी पढे़ं: PSLV-C 55 Launch: ISRO का एक और मिशन सफल, लॉन्च किए सिंगापुर के दो सैटेलाइट, यहां जानें खासियत

Exit mobile version