Home देश & राज्य पंजाब कांग्रेस नेता Navjot Singh Sidhu के साथ हो गया ‘खेला’, गुरु को...

कांग्रेस नेता Navjot Singh Sidhu के साथ हो गया ‘खेला’, गुरु को नहीं दिया कोई पद और घटा दिया कद

0

Navjot Singh Sidhu: पूर्व क्रिकेटर से कांग्रेस के नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू जेल से रिहा होने के बाद ये उम्मीद लगाए बैठे थे, कि उनका कद बढ़ने वाला है, बाहर निकलते ही पार्टी कोई बड़ा पद ऑफर करेगी। लेकिन आज कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू की उम्मीदों को जोर का झटका दिया, जब पार्टी ने उन्हें जालंधर लोकसभा उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उनका कद घटाते हुए 8 वें नंबर पर स्थान दिया। जबकि पूर्व सीएम चन्नी को इस सूची में 6 वां स्थान दिया गया है।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें नवजोत सिंह सिद्धू ने जेल से रिहा होती दिल्ली हाईकमान के दरबार में हाजिरी लगाई। खुद को राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा का बेहद करीबी बताते हुए उनके साथ फोटो खिंचा खुद ही दोनों की शान में कसीदे पढ़ते हुए ट्विटर पर पोस्ट कर दी थी। माना जा रहा था कि अमरिंदर सिंह को पद से हटाने के बाद आलाकमान उन्हें सीएम बना सकती है लेकिन फिर से एक बार कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची में उनका कद और गिराकर 8वें पायदान पर कर दिया। वह तब जब उपचुनाव जालंधर में है।

इसे भी पढ़ेंः Punjab News: Mann सरकार ने फिर किए प्रशासनिक फेरबदल, 6 अधिकारियों को किया इधर-उधर

पहले भी दिया है पार्टी ने गच्चा

इससे पहले भी पार्टी ने सिद्धू को झटका दिया था, कैपटन अमरिंदर को सीएम पद से हटाने के बाद सिद्धू मानते थे कि आलाकमान उन्हें पंजाब का सीएम बनाएगी। जबकि कांग्रेस ने अंतिम समय में सिद्धू का पत्ता काटकर चरणजीत सिंह चन्नी को 3 महीने के लिए राज्य का सीएम बना दिया था। यही नहीं सिद्धू खुद ही दावेदारी ठोंकते रहे कि वही पंजाब के सीएम होंगे। इसके बाद भी कांग्रेस ने उन्हें तरजीह नहीं दी।

जानें कैसी है सूची

जालंधर उपचुनाव के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में चुनाव होने के बाद भी टॉप 5 से बाहर हैं। जिसमें पहले नंबर पर अंबिका सोनी के बाद क्रमशः हरीश चौधरी, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, प्रताप सिहं बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा शामिल हैं सिद्धू से ऊपर पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और राजिंदर कौर भट्टल को रखा गया है।

इसे भी पढ़ेंः Atique Ahmed Murder: ‘व्हाइट हाउस हो या पीएमओ निशाना बनाएंगे’, अल कायदा ने दी अतीक का बदला लेने की धमकी

Exit mobile version