शुक्रवार, मई 17, 2024
होमविदेशRussia-Ukraine War के बीच पुतिन ने लगाया ये गंभीर आरोप, बुरी तरह...

Russia-Ukraine War के बीच पुतिन ने लगाया ये गंभीर आरोप, बुरी तरह से घबराए राष्ट्रपति जेलेंस्की

Date:

Related stories

Russia-Ukraine War: क्या अब खत्म हो जाएगा रूस-यूक्रेन युद्ध ? राष्ट्रपति वोलोदिमीर Zelensky ने कही ये बड़ी बात

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) का बड़ा बयान सामने आया है।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन का रूस को करारा जवाब, क्रीमिया में रूसी सेना के नेवल बेस पर ड्रोन से किया हमला

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच खतरनाक जंग जारी है। ऐसे में यूक्रेन ने क्रीमिया में रूसी सेना के नेवल बेस पर ड्रोन से किया हमला किया है।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन से जंग के बीच रूस ने अपने ही शहर को पहुंचाया नुकसान, बम गिरने से 2 लोग हुए घायल

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग का सिलसिला अभी भी जारी है। ऐसे में गुरुवार को रूस के एक फाइटर जेट ने अपने ही शहर में बम गिरा दिया। इससे पूरा शहर बुरी तरह से हिल गया।

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस युद्ध को शुरू हुए एक साल से भी अधिक समय हो गया है। ऐसे में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर आरोप लगाते हुए कई खुलासे किए हैं। पुतिन ने शुक्रवार सुबह ही बताया कि यूक्रेन के कुछ लोग रूस की सीमा के अंदर घुस आए हैं और आम नागरिकों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई हैं। वहीं आम नागरिकों के मारे जाने के बाद से रूस की बौखलाहट भी सामने आई हैं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि आम नागरिकों को नुकसान पहुंचाने के जुर्म में यूक्रेन को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

यूक्रेन का आतंकवादी कृत आया सामने

रूस के आम नागरिकों के मारे जाने के बाद से ही पुतिन का गुस्सा सातवें आसमान पर है। बता दें कि गुरुवार को रूस की सीमा के अंदर यूक्रेन के कुछ हमलावर घुस आए थे। इन हमलावरों ने रूस के सीमावर्ती गांव ल्यूबेचाने को अपना निशाना बनाया। इस हमला में रूस के 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं इस घटना के बाद राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ” यूक्रेन ने एक बार फिर अमानवीय कृत्य किया है। रूस के आम नागरिकों को नुकसान पहुंचाना अब यूक्रेन को भारी पड़ सकता है।

ये भी पढ़े:Delhi Liquor Scame: CBI को मिला Sisodia को CCTV निगरानी में रखने का कोर्ट से आदेश, पत्नी और वकील से रोज मिलने की इजाजत

रूस उकसाने की कर रहा कोशिश

वहीं इस घटना के बाद ही यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का भी बयान सामने आया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति का कहना है कि रूस जानबूझकर हमें उकसाने की कोशिश कर रहा है। रूस ने इससे पहले अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में मिसाइल घुसने की अफवाह फैलाई थी लेकिन इस पर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़े:Delhi Liquor Scam: सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली सिसोदिया को राहत, CJI बोले- जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएं

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories