शनिवार, मई 4, 2024
होमविदेशRussia-Ukraine War: रूस का सबसे ताकतवर जहाज Su-25 हुआ खत्म, यूक्रेन ने...

Russia-Ukraine War: रूस का सबसे ताकतवर जहाज Su-25 हुआ खत्म, यूक्रेन ने किया ये बड़ा दावा

Date:

Related stories

Russia-Ukraine War: क्या अब खत्म हो जाएगा रूस-यूक्रेन युद्ध ? राष्ट्रपति वोलोदिमीर Zelensky ने कही ये बड़ी बात

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) का बड़ा बयान सामने आया है।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन का रूस को करारा जवाब, क्रीमिया में रूसी सेना के नेवल बेस पर ड्रोन से किया हमला

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच खतरनाक जंग जारी है। ऐसे में यूक्रेन ने क्रीमिया में रूसी सेना के नेवल बेस पर ड्रोन से किया हमला किया है।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन से जंग के बीच रूस ने अपने ही शहर को पहुंचाया नुकसान, बम गिरने से 2 लोग हुए घायल

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग का सिलसिला अभी भी जारी है। ऐसे में गुरुवार को रूस के एक फाइटर जेट ने अपने ही शहर में बम गिरा दिया। इससे पूरा शहर बुरी तरह से हिल गया।

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसको शुरू हुए 1 साल से ज्यादा का समय हो गया है। यह समय जैसे – जैसे बीतता जा रहा है दोनों ही देशों के बीच लड़ाई और अक्रामक रूप लेती जा रही है। इस लड़ाई में दोनों ही देशों ने अपने हजारों सैनिकों को कुर्बान कर दिया है। इस बीच दोनों ही देशों के बीच चल रही इस लड़ाई को लेकर बड़ी अपडेट है। यूक्रेन की तरफ से ये दावा किया जा रहा कि पैराट्रूपर्स ने रूस के सबसे शक्तिशाली प्लेन रूसी Su-25 फ्रॉग फुट वॉर को शुक्रवार को खत्म कर दिया है।

रूसी Su-25 ग्रेच को यूक्रेन ने किया खत्म

यूक्रेन के शहर डोनेट्स्क ओब्लास्ट में रूस के विमान Su-25 ग्रेच घुस गया था। ऐसे में रूस के आर्मी यूनिट ने समय रहते इस प्लेन को मार गिराया। वहीं अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस प्लेन को खत्म करने के लिए किस तरह के हथियार का प्रयोग किया गया था। वहीं इस हमले के बाद कई वीडियो भी समाने आए हैं। इस वीडियो में एक जलती हुई प्लेन दिखाई दे रही है। इस प्लेन में सवार पायलट उतरने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें: India-Pakistan: पाकिस्तान में एक और हिंदू डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, जांच जारी

रूस को हुआ है ये नुकसान

रूस और यूक्रेन के बीच एक साल से चल रहे इस युद्ध में दोनों ही देशों को काफी चीजों के नुकसान का सामान करना पड़ा है। वहीं यूरो मैडम की तरफ से एक रिपोर्ट जारी किया है इस रिपोर्ट में रूस को इन 1 सालों से अधिक के समय में हुए नुकसान के जिक्र है। यूरो मैडम के द्वारा इस जारी रिपोर्ट के मुताबिक रूस ने अभी तक 1 लाख 77 हजार 110 सैनिकों को इस युद्ध में खोया है। वहीं रूस ने यूक्रेन से चल रहे युद्ध में 3 हजार 633 टैंक को खोया है। वहीं रूस के 300 एयर क्राफ्ट भी नष्ट हो चुके हैं।

Also Read: Samsung के 75000 रुपये के Galaxy S20 FE 5G स्मार्टफोन को 26999 रुपये में खरीदने का धांसू मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories