सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमविदेशIndia-Pakistan: पाकिस्तान में एक और हिंदू डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, जांच...

India-Pakistan: पाकिस्तान में एक और हिंदू डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, जांच जारी

Date:

Related stories

India-Pakistan: पाकिस्तानी में अल्पसंख्यकों की हत्या कोई नई बात नहीं हैं। वहां आए दिन किसी ने किसी कारण से अल्पसंख्यक हत्या होती रहती हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर पाकिस्तान में कराची मेट्रोपॉलिटन कॉर्पोरेशन के पूर्व निदेशक रह चुके हिंदू डॉक्टर के हत्या हो गई। आपको बता दें कि, गुरुवार को अज्ञात हमलावरों ने डॉक्टर को कार के अंदर गोलियां मारी और फरार हो गए।

कार के अंदर मारी गोलियां

पाकिस्तान में हिंदुओं की हत्या का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा। इसी कड़ी में गुरुवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने डॉ बीरबल की गोली मारकर हत्या कर दी। आपको बता दें कि, यह हमला ल्यारी एक्सप्रेसवे गार्डन के पास किया गया था। हमलावरों ने गाड़ी पर गोलियों से हमला किया। जिससे डॉ बीरबल की मौत हो गई। वहीं एक महिला डॉक्टर बुरी तरह से घायल भी हो गई।

Also Read: Bihar Board 10th Result 2023: बिहार मैट्रिक रिजल्ट घोषित, रुमान अशरफ ने किया टॉप…देखिए टॉपर्स की लिस्ट

पहले भी हुई थी ऐसी घटना

जानकारी के लिए बता दें कि, डॉ. बीरबल, कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन के पूर्व स्वास्थ्य निदेशक रहे थे। हालांकि इससे पहले भी 7 मार्च को भी कराची में एक हिंदू डॉक्टर की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पाकिस्तान के हैदराबाद में त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉक्टर धर्म देव राठी को उनके ही ड्राइवर ने मौत के घाट उतार दिया था।

महिला डॉक्टर की हालत गंभीर

डॉ बीरबल की गाड़ी पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां दागीं। आपको बता दें कि, उस समय डॉ बीरबल के साथ एक महिला डॉक्टर भी गाड़ी में मौजूद थी इस हमले में वह महिला भी बुरी तरह से घायल हो चुकी हैं। खबरों की माने तो महिला डॉक्टर की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। इसी साल जनवरी में कराची में ही एक हिंदू लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतका का नाम सारिका था जिसे अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारी थी। मृतका सारिका कराची के वासुदेव नाम के शख्स की बेटी थी।

Also Read: Samsung के 75000 रुपये के Galaxy S20 FE 5G स्मार्टफोन को 26999 रुपये में खरीदने का धांसू मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories