Home ख़ास खबरें Thailand Visa Rule: भारतीय पासपोर्ट का दबदबा! थाइलैंड ने भारतीयों के लिए...

Thailand Visa Rule: भारतीय पासपोर्ट का दबदबा! थाइलैंड ने भारतीयों के लिए वीजा छूट को बढ़ाया; जानें पूरी खबर

Thailand Visa Rule: थाईलैंड की कैबिनेट ने भारत और ताइवान के पर्यटकों के लिए वीजा छूट को 6 महीने तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी है।

0
Thailand Visa Rule
Thailand Visa Rule

Thailand Visa Rule: अगर आपको भी घूमना फिरना बेहद पसंद है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। जानकारी के मुताबिक भारतीयों को अब थाईलैंड जाने के लिए वीजा फीस नहीं देनी होगी। आपको बता दें कि थाईलैंड की कैबिनेट ने भारत और ताइवान के पर्यटकों के लिए वीजा छूट को 6 महीने तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। थाईलैंड ने अपने पर्यटक क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए यह फैसला लिया है। मालूम हो कि बड़ी संख्या में भारतीय हर साल थाईलैंड घूमने जाते है।

11 नवंबर 2024 तक बीना वीजा के होगी एंट्री

भारत और ताइवान के पर्यटक अब 11 नवंबर 2024 तक बीना वीजा के थाईलैंड घूम सकते है। थाईलैंड की प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददताओं से बातचीत के दौरान कहा कि नियमों के तहत यात्री एक बार में अधिकतम 30 दिन तक ही रुक सकते हैं। जिससे उन्हें देश के विविध आकर्षणों की खोज करने और इसकी पर्यटन-संचालित अर्थव्यवस्था में योगदान करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। गौरतलब है कि वीजा छूट को आगे बढ़ाने का फैसला नवंबर 2023 में दी प्रारंभिक छूट की सफलता के बाद लिया गया है।

थाईलैंड में विदेशी पर्यटकों का हुआ इजाफा

थाईलैंड के पर्यटन और खेल मंत्रालय के अनुसार 2024 के पहले 4 महीने के दौरान तकरीबन 12 मिलियन विदेशी पर्यटकों ने थाईलैंड का दौरा किया है। जो पिछले वर्ष कि इस अवधी की तुलना में 39 प्रतिशत अधिक है। वहीं सबसे दिलचल्प बात यह है कि इस वर्ष कुल आगमन का आधा हिस्सा चीन, मलेशिया, रूस, दक्षिण कोरिया और भारत के पर्यटकों का था। शुरू से ही थाईलैंड भारतीयों के लिए एक पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट रहा है। भारत से थाईलैंड ज्यादा दूर भी नही है इसके अलावा यह सुविधाजनक विकल्प भी है।

Exit mobile version