Home ख़ास खबरें Turkiye Earthquake: तुर्की भूकंप में एक भारतीय की हुई मौत, भारतीय दूतावास ने की पुष्टि

Turkiye Earthquake: तुर्की भूकंप में एक भारतीय की हुई मौत, भारतीय दूतावास ने की पुष्टि

0

Turkiye Earthquake: 6 फरवरी2023 को तुर्की में आए भीषण भूकंप में लापता भारतीय नागरिक विजय कुमार की मौत की पुष्टि हो गई है। आपको बता दें तुर्की भूकंप में मरने वालों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच चुकी है। तो घायलों की संख्या का आंकड़ा करीब 85 हजार पहुंच गई। कि भारतीय नागरिकों के भी हताहत होने की खबरें हैं। आज तुर्की में भारत के दूतावास ने एक ट्वीट कर लापता भारतीय नागरिक विजय कुमार की मौत हो जाने की जानकारी दी। दूतावास ने ट्वीट में लिखा कि ” हम दुख के साथ सूचित करते हैं कि तुर्की में 6 फरवरी के भूकंप के बाद से लापता भारतीय नागरिक श्री विजय कुमार का शव मिल गया है और माल्टया के एक होटल के मलवे से उसकी पहचान हो गई है, जहां वह व्यापारिक यात्रा पर थे।” आपको बता दें दिवंगत विजय कुमार एक 24 मंजिला होटल की दूसरी मंजिल के एक कमरे में रुके हुए थे।

ये भी पढ़ेंः Biden के आदेश पर USA ने मार गिराया अलास्का के आकाश में उड़ रहा रहस्यमयी ऑब्जेक्ट, जानें क्या है पूरा मामला

दूतावास ने पार्थिव शरीर को भारत भेजने की सूचना दी

तुर्की में भारत के दूतावास ने शिनाख्त किए भारतीय नागरिक श्री विजय कुमार के पार्थिव शरीर को भारत भेजे जाने के संबंध में एक और ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा कि ” उनके परिवार और उनके प्रियजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदना। हम उनके पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द उनके परिवार तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं।”

दुनिया भर ने रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद

तुर्की भूकंप में दुनियाभर से 84 देशों की रेस्क्यू टीमें युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन दिन रात चला रही हैं।जिसमें भारत की तरफ़ से भी एक एनडीआरएफ की टीम तुर्की पहुंच चुकी है । साथ मे एक 90 सदस्यीय मेडिकल टीम भी सभी तरह की मेडिकल इमरजेंसी व्यवस्था के साथ पहुंचीं हुई है। आपदा के आंकलन करने वाली एजेंसियों का मानना है कि लगभग 10 हजार इमारतें तो पूरी तरह ढह गई हैं जबकि करीब 1 लाख इमारतों को बड़ा नुकसान पहुंचा है। इसीलिए ऐसा अनुमान है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ेंः Turkey के बाद अब Earthquake से कांपा Russia, पूर्वी भाग में लगे जोरदार झटके

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version