Home पॉलिटिक्स US Presidential Election 2024 के लिए भारतीय मूल की निक्की हेली ने...

US Presidential Election 2024 के लिए भारतीय मूल की निक्की हेली ने पेश की दावेदारी, पूर्व बॉस ट्रंप को देंगी चुनौती

0
US Presidential Election 2024

US Presidential Election 2024: दुनिया के हर कोने में भारत का डंका बज रहा है। पहले ब्रिटिश के कंजरवेटिव पार्टी के नेता ऋषि सुनक यूके के प्रधानमंत्री बने और अब भारतीय मूल की रिपब्लिकन नेता निक्की हेली ने संयुक्त राज्य अमेरिका में 2024 में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने यह ऐलान 14 फरवरी दिन मंगलवार को किया। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा “ये हमारा यानी न्यू जनरेशन का वक्त है। नई लीडरशिप का वक्त है और यह हमारे देश को वापस लेने का वक्त है। अमेरिका लड़ाई के लिए तैयार है और हम शुरुआत कर रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: Canada के आसमान में भी दिखा संदिग्ध Flying Object, कनाडा के PM Justin Trudeau के आदेश पर US Fighter Jet ने मार गिराया

पूर्व बॉस को चुनौती देंगी निक्की हेली

आज उन्होंने इस चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है जिसके बाद वो रिपब्लिकन नामांकन के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए पहली बड़ी चुनौती बन गई हैं। हालांकि निक्की तंबोली ने दो साल पहले कहा था कि वो अपने पूर्व बॉस यानी डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती नहीं देंगी। बता दें कि निक्की ने अप्रैल 2021 में कहा था कि अगर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2024 के व्हाइट हाउस चुनाव की दौड़ में होंगे तो वो चुनावी रणभूमि में नहीं उतरेंगी। उन्होंने जनवरी 2023 में दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि रिपब्लिकन पार्टी को भी यंग लीडरशिप की जरूरत है।

साल 2023 में दिए इंटरव्यू में क्या बोलीं निक्की

उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि रिपब्लिकन पार्टी को भी यंग लीडरशिप की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा था कि जो बाइडेन दूसरे कार्यकाल के हकदार नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अमेरिकन रिपब्लिकन पार्टी को वापस लाने की जरूरत है जो चुनाव जीतकर लीडरशिप कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा था कि वो देश को नई दिशा में ले जा सकती हैं।

अमेरिका में कब हैं चुनाव

बता दें कि अमेरिका में 5 नवंबर 2024 को राष्ट्रपति के चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए निक्की हेली ने एक वीडियो जारी कर राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपनी दावेदारी पेश की। बता दें कि हेली दक्षिण कैरोलाइना की पूर्व गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र अमेरिका की पूर्व राजदूत रह चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: Mohammed Shami की जिंदगी का वह साल जब हसीन जहां ने बना दिया था बद से बदत्तर, साथी खिलाड़ी ने किया अब बड़ा खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version