शनिवार, मई 4, 2024
होमविदेशवैगनर चीफ YEVGENY PRIGOZHIN की मौत पर Vladimir Putin ने तोड़ी चुप्‍पी,...

वैगनर चीफ YEVGENY PRIGOZHIN की मौत पर Vladimir Putin ने तोड़ी चुप्‍पी, बोले-‘ उन्होंने कई गलतियां की, लेकिन परिणाम भी दिए’

Date:

Related stories

G20 Summit: समिट के लिए भारत नहीं आएंगे रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन, इस वजह से नहीं करेंगे शिरकत

G20 Summit: अगले महीने भारत में जी 20 सम्मेलन होना है। इसकी मेज़बानी भारत कर रहा है।

वैगनर चीफ Yevgeny Prigozhin की प्लेन क्रैश में मौत, क्या सच हुआ है हादसा या पुतिन से बगावत करने की मिली सजा ?

Yevgeny Prigozhin: रूस के राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ विद्रोह करने वाले वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन की एक प्लेन क्रैश में मौत हो गई है।

Vladimir Putin: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन (Yevgeny Prigozhin Death) की मौत पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने प्लेन क्रैश को एक दुखद हादसा बताया और हादसे में मरने वाले सभी लोगों के प्रति “संवेदना” व्यक्त की।

एक टेलीविजन मीटिंग के दौरान पुतिन ने इस हादसे को एक “त्रासदी” बताया। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा हादसा है। मैं मरने वाले सभी लोगों और उनके परिजनों के साथ संवेदना व्यक्त करता हूं।

‘वह जो चाहते थे, उसे हासिल कर लेते थे’

इस दौरान उन्होंने वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन पर भी कई बातें कही। उन्होंने कहा कि मैं प्रिगोझिन को लंबे सयय से जनता था। 90 के दशक में हमारी पहली मुलाकात हुई थी। वह एक जटिल तकदीर वाले व्यक्ति थे। उनके पास टैलेंट की कोई कमी नहीं थी। वह जो चाहते थे, उसे हासिल कर लेते थे।

‘उन्होंने कई गलतियां की, लेकिन परिणाम भी दिए’

पुतिन ने कहा कि प्रिगोझिन ने जीवन भर कई गलतियां की, लेकिन उन्हें परिणाम भी हासिल हुए। उन्होंने कहा कि वह एक “प्रतिभावान व्यक्ति थे, जिन्होंने पूरी जिंदगी कई गलतियां कीं। उन्होंने कहा कि इस पूरे हादसे की जांच चल रही है। जिसमें अभी समय लग सकता है।

प्रिगोझिन ने पुतिन को दी थी तख्तापलट की धमकी

बता दें कि बुधवार (24 अगस्त) को वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन की एक प्लेन क्रैश में मौत की खबर सामने आई थी। बाद में रूसी सरकार ने भी इसकी पुष्टि की थी। यह हादसा रूस की राजधानी मॉस्को से करीब 100 किलोमीटर दूर त्वेर क्षेत्र में हुआ था। प्लेन क्रैश के दौरान कुल 10 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें येवगेनी प्रिगोझिन भी शामिल था। प्रिगोझिन वहीं व्यक्ति था, जिसने इस साल जून में पुतिन के खिलाफ विद्रोह छेड़ दिया था। प्रिगोझिन ने पुतिन को तख्तापलट की धमकी दी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories