सोमवार, मई 13, 2024
होमViral खबरDalai Lama ने बच्चे के साथ ऐसा क्या किया की मांगनी पड़...

Dalai Lama ने बच्चे के साथ ऐसा क्या किया की मांगनी पड़ गई माफी, Video जमकर हो रहा Viral

Date:

Related stories

Dalai Lama: तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा का एक वीडियो बड़े ही तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वायरल वीडियो में वह बच्चे को कथित रूप से जीभ चूसने के लिए कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद काफी लोगों ने भावनाएं आहात होने की बात कही थी ऐसे में उन्होंने बच्चे और उसके परिवार के सदस्यों से माफ़ी मांगी है। सोशल मीडिया पर जैसे ही ये वीडियो वायरल हुआ था लोगों ने इस पर तरह – तरह की प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया था।

खुशी और शांति की को लेकर कही बात

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दलाई लंबा ने बच्चे से शांन्ति और खुशी की बात करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो दो मिनट 5 सेकेंड है जिसमें बच्चे से आध्यात्मिक गुरु उन लोगों से दूर रहने के लिए कह रहे हैं जो किसी दूसरे व्यक्ति को नुकसान पहुचतें हैं। बताया जा रहा है कि इस वीडियो में बच्चा ही उनसे गले मिलने की पेशकश करता हुआ दिखाई दे रहा है।

इसे भी पढ़ेंः C R Kesavan Join BJP: दक्षिण में कांग्रेस को तीसरा झटका, पहले गवर्नर जनरल राजगोपालाचारी के परपोते ने ‘हाथ’ छोड़ थामा बीजेपी का दामन

दलाई लामा ने मांगी माफी

इस वीडियो के वायरल होने के बाद दलाई लामा ने कहा है कि अगर बच्चे के माता – पिता या उसके दोस्तों को इसकी वजह से आहत पहुंची है तो वह उन सभी लोगों से माफी मांगना चाहेंगे। वहीं दलाई लामा को लेकर ये कहा जाता है कि अक्सर उनसे जब भी कोई मिलता है तो वह बड़े ही खूबसूरत अंदाज में उसकी चुटकी लेते है। इसके साथ ही यह सभी चीजें वह कैमरे के सामने वह भी सार्वजानिक तौर पर करते हुए दिखाई देते हैं। ऐसे में अब उन्होंने इस घटना पर खेद व्यक्त किया है।

2019 में दिया था ये बयान

तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं। ऐसे में बच्चे के साथ कथित रूप से किस करने का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। फिलहाल उन्होंने सार्वजनिक रूप से लोगों से माफ़ी मांग ली है। यह कोई पहली बार नहीं है जब वह इस तरह के विवाद से घिर गए हो इसके पहले साल 2019 में उनके द्वारा दिया हुआ एक बयान भी खूब चर्चा में था। उन्होंने साल 2019 में कहा था कि”अगर उनकी उत्तराधिकारी एक महिला होती है तो उन्हें अधिक आकर्षक होना चाहिए।” इस बयान के बाद भी तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने माफी मांग ली थी।

इसे भी पढ़ेंःICICI-Videocon Fraud Case: कोचर दंपती पर कसा सीबीआई का शिकंजा, आरोप पत्र किया दाखिल

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories