बुधवार, मई 15, 2024
होमViral खबरAnand Mahindra ने दिखाई अल्ट्रा मॉर्डन सिटी की झलक, न सड़के होंगी...

Anand Mahindra ने दिखाई अल्ट्रा मॉर्डन सिटी की झलक, न सड़के होंगी और न कार चलेंगी! वीडियो देखकर खड़े हो सकते हैं रौंगटे

Date:

Related stories

Anand Mahindra: देश के दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अक्सर लोगों को कुछ भी नया या बेहतर करने के लिए कुछ न कुछ अपने एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं। ऐसे में आनंद महिंद्रा ने अपने आधिकारिक अकाउंट एक ट्वीट करके एक हाईटेक शहर की परिकल्पना के बारे में बताया है। जी हां, एक ऐसा शहर, जहां पर भीषण गर्मी में भी बर्फ जमी हुई हो। अगर आप नहीं समझे तो आपको एक बार पूरी खबर को पढ़ना चाहिए। जानें क्या है मामला।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर शेयर किया वीडियो

आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, ”प्रोजेक्ट @NEOM, जिसकी परिकल्पना सऊदी अरब के HRH मोहम्मद बिन सलमान ने की थी, ज्यादातर लोगों को यह महज एक कल्पना लगती है। जॉर्ज लुकास के सपनों के परिदृश्य से कुछ बाहर। लेकिन एनईओएम के सीईओ नदमी अल-नस्र (मैं उन्हें नो-नॉनसेंस नदमी के रूप में परिभाषित करूंगा!) से मिलने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि उनके मार्गदर्शन में वे वास्तव में इसे आगे बढ़ा रहे हैं। जैसे-जैसे महीने और साल बीतेंगे, दुनिया यह पहचान जाएगी कि NEOM सिर्फ रेगिस्तान में एक मृगतृष्णा नहीं है।“

कहां बसाया जाएगा ये अद्भुत शहर

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में  जिस शहर के बारे में बात की है, वो दरअसल सऊदी अरब में बसाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, इस शहर को लाल सागर के किनारे तबुक राज्य में बनाया जा रहा है। इस शहर को नियोम सिटी नाम दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि इस शहर को साल 2026 तक तैयार किया जाएगा। ये शहर भविष्य का शहर बताया जा रहा है, जहां पर इंसानों का विकास होगा।

जानें क्या है नियोम सिटी की खूबियां

बताया जा रहा है कि इस शहर में सड़के नहीं होगी और न ही कारे चलेंगी। इस शहर में एक से दूसरी जगह जाने के लिए हाई स्पीड ट्रेनों का इस्तेमाल किया जाएगा। ये शहर पूरी तरह से रिन्यूएबल एनर्जी पर चलेगा और जीरो कार्बन वाला शहर होगा। मतलब यहां पर बिल्कुल भी प्रदूषण नहीं होगा। सऊदी अरब 170 किलोमीटर लंबी अल्ट्रा मॉर्डन सिटी को एक पहाडी रेगिस्तान में बसाना चाहता है। साल 2017 में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इसकी घोषणा की थी। ये पूरा शहर यूरोपीय देश बेल्जियम जितना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories