Home Viral खबर Animal Viral Video: शिकार पाने के लिए ख़ूँख़ार शेरनियों से अकेले भिड़...

Animal Viral Video: शिकार पाने के लिए ख़ूँख़ार शेरनियों से अकेले भिड़ गया जंगल का राजा, वीडियो में दोस्त ने ऐसे बचाई जान

0
Animal Viral Video

Animal Viral Video: शेर जंगल का राजा होता है जिसकी फ़ितरत शिकार करना होती है। ऐसा कहा जाता है कि शेर अपने शिकार को कभी अपने चंगुल से जाने नहीं देता। मगर क्या आपने एक ऐसा शेर देखा है जो अपने शिकार को पाने के लिए तीन-तीन शेरनियों से भिड़ जाए? अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसे ही एक शेर का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसने एक तेंदुए के लिए तीन-तीन शेरनियों को धूल चटा दी। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ शिकारी शेर 

हाल ही में यूट्यूब पर एक वीडियो बहुत तेज़ी से लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ है। इस वीडियो में एक अकेला शेर तीन-तीन शेरनियों पर भारी पड़ता दिख रहा है। वायरल वीडियो में यह देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ घायल अवस्था में पड़ा है जिसकी किसी भी वक्त मौत हो सकती है। उसके आसपास ख़ूँख़ार शेरनियां उसके मरने का इंतज़ार कर रही हैं। तभी अचानक एक शेर तेज़ी से तेंदुए की तरफ़ आता है और उसे उठाकर कहीं ले जाने की कोशिश करता है। मगर उसी दौरान वहाँ मौजूद शेरनियाँ उस शेर को रोकने के लिए उस पर हमला कर देती है। अब इसके बाद जो होता है उसे देख आप भी हैरान रह जाएँगे। 

दरअसल वह अकेला शेर उन शेरनियों से अकेले लड़ जाता है। इसके बाद उस शेर की मदद के लिए एक दूसरा शेर आता है और वह उन शेरनियों का ध्यान भटकाकर उन्हें अपने पीछे ले जाता है। इसके बाद पहले वाले शेर के लिए अपने शिकार को पाने का रास्ता बिलकुल साफ़ हो जाता है। 

वीडियो देख कन्फ़्यूज़ हुए लोग

हालाँकि इस वीडियो को देख कई लोग कन्फ़्यूज़ भी हो रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि वीडियो में दिख रहा शेर असल में उस तेंदुए को शेरनियों से बचाने की कोशिश कर रहे है। वहीं कुछ लोगों को वीडियो में क्या हो रहा है कुछ समझ नहीं आ रहा। ऐसे ही एक यूज़र ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा “मैंने इसे 3 बार देख लिया। मगर मुझे अभी भी यह समझ नहीं आया की कौन किसके ख़िलाफ़ है।” 

इसके अलावा वीडियो में उस शेर की मदद करने वाले दूसरे शेर को भी लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। दोनों की दोस्ती पर कमेंट करते हुए एक यूज़र ने लिखा “वह आया और अपने भाई को बचाने की मदद की। उसने उन्हें एक बार काटा और वहाँ से भाग गया”। दूसरे यूज़र ने लिखा “दूसरा शेर सच्चा दोस्त है”। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version