गुरूवार, जून 20, 2024
होमViral खबर2000 का नोट लाओ और 2100 का सामान ले जाओ, शख्स ने...

2000 का नोट लाओ और 2100 का सामान ले जाओ, शख्स ने बंद होने वाले नोट का निकला अनोखा तोड़

Date:

Related stories

2000 Note Update: क्या आगे बढ़ाई जाएगी 2000 के नोट को जमा करने की अंतिम तिथि, सरकार ने दिया है यह जवाब

2000 Note Update: संसद का मॉनसून सत्र जारी है ऐसे में लोगों के साथ-साथ हमारे जनप्रतिनिधियों के मन में भी तमाम सवाल होते हैं जिसका उत्तर वो सरकार की संबंधित विभाग से अपने प्रश्न के माध्यम से लेते हैं।

2000 Rupee Note: 2 हजार का नोट बदलने के खिलाफ याचिका पर तत्तकाल सुनवाई संभव नहीं, SC ने याचिका सुनने से किया इनकार

2000 Rupee Note: बिना ID प्रूफ दिखाए 2000 रुपये का नोट बदलने के खिलाफ दायर की गई याचिका पर अभी सुनवाई नहीं होगी। SC ने इसे सुनने से इनकार कर दिया है।

2000Rs Note Exchange: 2000 जब से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से 2000 रूपये के नोट को लेकर एक इतनी बड़ी बात सामने आई हैं कि आने वाले 1 अक्टूबर, 2023 से यह 2000 के नोट मार्केट में चलने बंद हो जाएंगे। तब से भारत की आम जनता इस बात को लेकर काफी चितिंत हो रही हैं। वैसे , तो केंद्र सरकार ने 2000 के नोट को बदलने के लिए लोंगो को 30 सितंबर तक का समय दिया हैं। 30 सितंबर से पहले कोई भी दुकारदार 2000 का नोट लेने से मंना नहीं कर सकता हैं , 30 सितंबर तक यह 2000 का नोट का मूल्य पहले जैसा ही रहेगा। जहां एक तरफ लोग 2000 रूपये के नोट बंद होने की बात सुनकर परेशान है, वहीं दूसरी तरफ एक आदमी में इस मौके का काफी अच्छा इस्तेमाल किया हैं जिसे एक तरफ लोगों की परेशानी तो कम हो ही रही है , लेकिन उस शख्स की दुकान की बिक्री भी काफी तेजी से बढ़ रही हैं। तो आज इस आर्टिकल के जरिए आपको यह वायरल खबर के बारे में जानने को मिलेगा जो इस वक्त ना केवल दिल्ली बल्कि काफी सारे और राज्यों में भी तेजी से फैल रही हैं।

यह भी पढ़ें :Viral Video : ‘मैं नागिन तू सपेरा’ गाने पर लेट-लेटकर डांस करती भाभी को देख लोग बोल रहे-‘असली नागिन’

दिल्लीवाले खेल गए

जहां एक तरफ RBI ने 2000 रूपये के नोट जल्द ही बंद होने की बात कहीं थी, वहीं दूसरी ओर दिल्ली की मामूली चिकन शॉप जो जीटीबी नगर में स्थित हैं उसके मालिक ने RBI के इस फैसले  से भी अपना मुनाफा कमना का तरीका कहीं ना कहीं से ढूंढ ही लिया। उसने अपनी शॉप के बाहर हिंदी और इंग्लिश दोंनो भाषाओं में एक पोस्टर लिखकर चिपका रखा हैं जिसमें उसने लिखा हैं कि 2000 के नोट के बदले 2100 रूपये का सामान ले जाइए । यह पोस्टर पढ़ने के बाद लोगो को लगरा होगा कि इसमें इसका क्या फायदा होगा , लेकिन दुकानदार के इस अलग तरीके से  2000 के नोट को बदलवाने के उपाय से उसकी दुकान की बिक्री काफी ज्यादा से होने लग गई । लोगो उसके इस तरीके को काफी पसंद भी कर रहे हैं।

सोशल मीडिया में पोस्ट हुई वायरल

यह पोस्ट सोशल मीडिया पर 22 मई को एक यूजर द्वारा शेयर किया गया था। जब से यह पोस्टर सोशल मीडिया पर अपलोड हुआ है , यह काफी तेजी से वायरल होते हुए नजर आ रहा हैं। लोगों ने इस पोस्ट को काफी प्यारा भी दिया हैं, साथ ही अपनी प्रतिक्रियाएं भी शेयर की हैं। एक यूजर ने अपनी बात को शेयर करते हुए लिखा है कि आपदा में अवसर देखना , दूसरे यूजर ने लिखा है कि ब्लैक को व्हाइट करने का तरीका , इस प्रकार लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें : Back Acne: पीठ पर निकल आए हैं दाने? तो इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राय, जल्द मिलेगी राहत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories