शनिवार, मई 18, 2024
होमViral खबरCat Health Care: बिल्ली के लिए जहर हैं 10 फूल, इन्हें रखें...

Cat Health Care: बिल्ली के लिए जहर हैं 10 फूल, इन्हें रखें घर से दूर

Date:

Related stories

Cat Health Care: अगर आप भी Cat Lover हैं और आपके घर में भी बिल्ली है तो आपको ये जरुरी खबर पता होना चाहिए। क्योंकि ये आपकी प्यारी बिल्ली की जिंदगी और मौते से जुड़ी हुई है। घर में फूल लगाने का शौक सभी को होता है। लेकिन क्या आपको पता है, घर और आंगन को महका देने वाले ये खूबसूरत फूल आपकी क्यूट बिल्ली की जान ले सकते हैं। इतना ही नहीं वो बीमार भी हो सकती है। इसलिए आज हम आपको 10 ऐसे फूलों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपकी बिल्ली की हेल्थ Cat Health Care के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं हैं। इन फूलों को आपको आज ही घर से दूर कर देना चाहिए।

लिली और डेलीलीज़

अपनी खूबसूरती से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाले ये खूबसूरत फूल अगर बिल्ली खा जाए तो बुरी तरह से बीमार हो सकती है. इतना ही नहीं उसकी जान भी जा सकती है।

डैफोडिल

आपकी बिल्ली ने डैफोडिल का कोई हिस्सा खा लिया है, तो तुंरत ही डॉक्टर को दिखाएं। इसको खाने के बाद बिल्ली को बुखार, उल्टी के साथ -साथ पेट दर्द की समस्या आ सकती है।

ह्यचीन्थ

ह्यचीन्थ जहरीला पौधा बिल्ली की तुरंत ही तबियत बिगड़ा देता है। ये दिखने में जितने ज्यादा अच्छे लगते हैं। उतने ही खतरनाक भी होते हैं।

कलानचो

कलानचो लोकप्रिय घरेलू पौधा, जिसमें बहुत खूबसूरत फूल खिलते हैं। ये बिल्ली के लिए काफी विषैला होता है। इसके इस्तेमास से बिल्ली बुरी तरह से बीमार हो सकती है।

अज़ालिया

अज़ालिया पौधे का इस्तेमाल घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है ये आपकी प्यारी बिल्ली की जान ले सकता है। ये काफी नुकसान पहुंचाता है।

हाइड्रेंजिया

हाइड्रेंजिया पौधा बिल्लियों के लिए जहरीला माना जाता है। इसे खाने के बाद बिल्लियों की आंते खराब हो जाती हैं।

ट्यूलिप

ट्यूलिप बिल्ली के लिए जहरीले फूल माना जाता है। वसंत में खिलने वाले ये फूल अगर बिल्ली खा ले तो उसे उल्टियां होना शुरु हो सकती हैं।

ओलियंडर

ओलियंडर के पौधे या फिर फूल दिखने में जितने ज्यादा खूबसूरत होते हैं। ये बिल्लियों के लिए उतने ही खतरनाक होते हैं। इन्हें खाने के बाद बिल्ली बीमार हो सकती है।

कामुदिनी

कामुदिनी के छोटे-छोटे सफेद फूल आपकी बिल्ली की जान ले सकते हैं। इसलिए इसे आज ही घर से दूर करें।

गुलदाउदी

गुलदाउदी फूल अपने खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं। लेकिन अगर धोखे से भी आपकी बिल्ली ने इसे खा लिया तो आपकी बिल्ली की जान जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories