बुधवार, जून 19, 2024
होमViral खबरHappy Birthday Rohit Sharma: हिटमैन के करियर की कुछ महत्वपूर्ण पारियां; देखें...

Happy Birthday Rohit Sharma: हिटमैन के करियर की कुछ महत्वपूर्ण पारियां; देखें नॉस्टाल्जिया से भरपूर तस्वीरें

Date:

Related stories

Happy Birthday Rohit Sharma: हिटमैन Rohit Sharma आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहें हैं। वह रोहित शर्मा जो भारतीय टीम के कप्तान हैं, और अपने करियर में एक पारी में 264 रन बनाने से लेकर सबसे तेज टी20 रन बनाए, IPL में कप्तानी करते हुए 5 बार अपनी टीम को चैम्पियन बनाए। आइए जानतें हैं, उनके करियर की कुछ महत्वपूर्ण पारियाँ..

1. श्रीलंका के खिलाफ 264 रन

क्रिकेट के लिमिटेड ओवर गेम में किसी एक व्यक्ति के द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा के 264 हीं हैं। 2014 में श्रीलंका के खिलाफ बनाए गए इस रिकॉर्ड को अबतक कोई तोड़ नहीं पाया है। इस मैच में रोहित शर्मा ने 152 के स्ट्राइक रेट से 33 चौके और 9 छक्के लगाए थे। जवाब में श्रीलंकन टीम रोदित शर्मा के जितना रन भी नहीं बना सकी और 251 पर ऑलआउट हो गई।

2. 5 IPL ट्रॉफी

रोहित शर्मा पहले डेक्केन चार्जर्स के लिए खेलते थे और उनके रहते टीम ने एक ट्रॉफी भी अपने नाम किया। लेकिन बाद में फ्रेंचाइजी के हट जाने के कारण उन्हें मुंबई इंडियंस ज्वाइन करना पड़ा। और, अपनी कप्तानी में उन्होंने MI को 5 IPL टाइटल (2013, 2015, 2017, 2019 और 2020) जिताया।

3. T20 World Cup

रोहित उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 2007 में भारत को पहले टी20 वर्ल्डकप में हीं विजयी बना दिया था। आपको बता दें, रोहित तब मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे और उन्होंने अपनी पारी के दौरान साउथ अफ्रिका के खिलाफ शानदार अर्धशतकिय पारी खेली थी। उसके बाद सेमी फाइनस और फाइनल में भी उन्होंने जबरदस्त परफॉर्मेंस किया था, जिसके बिना पहला वर्ल्डकप जितना काफी मुश्किल था।

4. सबसे अच्छा कमबैक

रोहित शर्मा पर जब-जब लोगाें ने डाउट किए हैं, तब-तब उन्होंने शेर की तरह कमबैक किया है। ऐसे हीं एक बार उनके खराब फॉर्म को लेकर सवाल उठने लगे थे और उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ा था। लेकिन, कुछ समय बाद जब वह तो मैदान पर रनों की बरसात करा देते।

जब उन्हें टेस्ट क्रिकेट से बाहर कर दिया गया तब उन्होंने जब कमबैक किया तो भारतीय टाम को उनसे अच्छा कोई टेस्ट में ओपनर हीं नहीं मिला। अब ऐसे हीं कुछ लोग T20 World Cup में कप्तानी को लेकर भी कर रहे हैं, लेकिन क्रिकेट को समझने वाले क्रिकेट को जानने वालों को अच्छे से पता है कि अभी उनसे बेहतर कप्तान कोई नहीं हो सकता है।

Happy Birthday Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने जब-जब महत्वपूर्ण पारियां खेलीं हैं, उनका फॉर्म, उनकी क्लास, उनके जबरदस्त स्ट्रोक से पता चल जाता है कि वह कितने महान खिलाड़ी हैं। 2023 वर्ल्डकप में उनके फॉर्म और कैप्टेनशिप स्किल के तो हम दिवाने हो हीं गए। अब IPL 2024 के बाद T20 World Cup 2024 में उनकी शानदार क्लास देखने की उम्मीद है।

आपको बता दें, यह आर्टिकल Rohit Sharma के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने का हमारा तरिका है। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए उन्होंने जो कुछ भी किया है उसके लिए हम आभारी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories