शनिवार, मई 18, 2024
होमViral खबरViral News: सोने के भाव बिक रहे टमाटर के खेत में चोरों...

Viral News: सोने के भाव बिक रहे टमाटर के खेत में चोरों ने डाला डांका, पुलिस ने की FIR दर्ज 

Date:

Related stories

Karnataka SSLC Result 2024: KSEAB ने जारी किया 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम, यहां जाने कैसे चेक कर सकते हैं रीजल्ट

Karnataka SSLC Result 2024: कर्नाटक स्कूल एग्जामिनेशन एंड असेसमेंट बोर्ड (KSEAB) ने आज सुबह कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड (SSLC) कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

Prajwal Revanna Case में पूर्व CM कुमारस्वामी का बड़ा दावा, SIT को लेकर कह दी ये अहम बात

Prajwal Revanna: देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर लगे यौन शोषण आरोप वाले मामले में लगातार कई खुलासे सामने आ रहे हैं। कर्नाटक में सत्ता पक्ष व विपक्ष इस विषय पर अपनी-अपनी सहूलियत के साथ अपना पक्ष रख रहे हैं।

Viral News: पिछले हफ्ते अचानक से बढ़े टमाटरों के दाम सुनकर जहां एक तरफ लोगों ने अपने खाने में टमाटर डालना छोड़ दिया था। वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक के जिले हासन में चोरों ने मंगलवार देर रात टमाटर के खेत से लगभग 2 ढाई लाख के टमाटरों की चोरी कर अपने आपको मालामाल किया है। धारणी(टमाटर किसान) जो इन चोरी हुई टमाटरों की असली हकदार थी जब से उन्हें इस बात की पता चला है उनका रो-रोकर बहुत बुरा हाल है। धारणी ने इस बार करीब 2 एकड़ जमीन में टमाटर की फसल उगाई थी।धारणी का कहना है कि इस बार मंडी में टमाटरों के अच्छे भाव मिल रह थे, लेकिन चोरों ने आकर करीब ढाई लाख रुपए के आसपास टमाटरों की चोरी कर ली है। फिलहाल धारणी ने अपनी गांव के पुलिस स्टेशन में इस घटना की शिकायत दर्ज कराई है।  

यह भी पढ़ें : UP News: CM Yogi लाएंगे ‘अटल आवासीय विद्यालय’ योजना के तहत शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति, इंटर तक की पढ़ाई  होगी मुफ्त  

टमाटर की खेती के लिया उधार

अपने टमाटरों की चोरी होने के बाद धारणी ने बताया कि ‘इसे पहले सेम की खेती में भी उन्हें इस बार बहुत नुकसान हुआ था। जिसके चलते हमने इस बार टमाटर की खेती करने का सोचा था। टमाटर की खेती करने के लिए हमने उधार भी लिया था। वैसे भी इस बार टमाटरों के दाम में उछाल आने की वजह से बैंगलोर में टमाटर की कीमत प्रति किलो 120 रुपए हो चुकी है उस हिसाब से देखा जाए, तो चोरों ने करीब ढाई लाख रुपए के टमाटरों की चोरी की हैं। जिसे मुझे बहुत अधिक नुकसान हुआ है। चोरी हुए टमाटर मामले की दर्ज शिकायत धारणी ने पुलिस स्टेशन में दर्द करी है। इतना ही नहीं धारणी के बेटे ने इस मामले के लिए राज्य सरकार से भी आर्थिक रुप से मदद मांगी है।’

टमाटर के दाम ने सोने के भाव को दिया टक्कर

भारत में इस बार हुई टमाटर की फसलों में कीडे लगने से टमाटर की केती अच्छी तरह से नहीं हो पाई। जिसके परिणामस्परुप टमाटर के दामों में अचानक से उछाल देखने को मिला। विभिन्न राज्यों में टमाटरों के दाम अलग –अलग है। आने वाले कुछ समय तक टमाटर समेत कई सारी सब्जियों के दामों में ऐसे ही मंहगाई देखने को मिलती रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories