मंगलवार, मई 14, 2024
होमViral खबरViral News: क्यों मुर्गो को खिलाया जा रहा है वियाग्रा और शिलाजीत,...

Viral News: क्यों मुर्गो को खिलाया जा रहा है वियाग्रा और शिलाजीत, वजह हैरत में डाल देगी

Date:

Related stories

Viral News: देश और दुनिया में अकसर ऐसी अजब और गजब खबरें सामने आती रहती हैं। जिन पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कोई विश्वास करे या ना करे एक और अनोखी खबर इन दिनों मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर खूर्खियां बटोर रही है। ये खबर ही ऐसी है कि, सुनने वाले हैरत में पड़ जा रहे हैं। लेकिन यकीन मानिए हर अजीब खबर के पीछे कोई ना कोई तर्क होता है। इसके पीछे भी है। आज से पहले आपने वियाग्रा और शिलाजीत का सेवन मर्दों को ताकत बढ़ाने के लिए करते हुए देखा होगा। लेकिन अब ये दवाएं मुर्गो को दी जा रही हैं। जी हां ये पढ़ने में थोड़ा अजीब जरुर है। लेकिन विश्वास कीजिए पूरी तरह से सच है। जो भी इसे पढ़ या सुन रहा है वो अपना हैरानी से सिर पकड़ ले रहा है।

मुर्गो को खिलाया जा रहा है वियाग्रा और शिलाजीत

मुर्गों को ये वियाग्रा और शिलाजीत कहीं और नहीं बल्कि हमारे ही देश के आंध्र प्रदेश राज्य के कई हिस्सों में दिया जा रहा है। यहां पर संक्रांति उत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। इसीलिए यहां पर मुर्गों की फाइट भी कराई जाती है। वैसे तो ये गैर-कानूनी है। लेकिन फिर भी कई इलाकों में इनके अखाड़े बनने की खबर सामने आ रही है। ऐसे में एक समस्या ये आ गई है कि, यहां के मुर्गों में बहुत ही तेजी से रानीखेत नाम की बीमारी फैल रही है। जिसकी वजह से ये कमजोर हो गए हैं। अब इनको ताकत देने के लिए शिलाजीत, वियाग्रा 100 और विटामिन खिलाकर मजबूत किया जा रहा है। आंध्र प्रेदश में 14,15 और 16 जनवरी को मकर संक्रांति मनाई जाती है। ऐसे में यहां पर मुर्गों की भी फाइट कराई जाती है।

कारण हैरत में डाल देगा

पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, गुंटूर और कृष्णा जिलों में मुर्गों की लड़ाई के लिए तैयारी चल रही है। यहां के मुर्गे एक-दूसरे से लड़ते हैं और इन पर सट्टा लगाया जाता है। ये सट्टा लाखों से लेकर करोड़ों तक का होता है। ये पैसे जीतने वाले मुर्गे पर लगाए जाते हैं। ऐसे में अब इन मुर्गों को ताकत देने के लिए ये दवाई दी जा रही है। शिलाजीत, वियाग्रा इन मुर्गों की हेल्थ पर काफी असर डालती है। लेकिन इसके बाद भी इसका प्रयोग किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories