बुधवार, मई 15, 2024
होमViral खबरViral News: यहां मुर्दों के साथ रहते हैं जिंदा इंसान, लाश के...

Viral News: यहां मुर्दों के साथ रहते हैं जिंदा इंसान, लाश के खाने और कपड़ों का रखते हैं ध्यान

Date:

Related stories

Viral News: दुनियाभर में जब कोई मर जाता है तो उसका धार्मिक परंपराओं के हिसाब से अंतिम संस्कार करके विदा किया जाता है। इसके लिए अलग-अलग स्थान भी बने होते हैं। लेकिन क्या आपको पता है दुनिया में एक ऐसा समुदाए है जो कि, मरे हुए लोगों की लाशों के साथ रहते हैं। ये लोग सिर्फ इन्हें अपने घर में ही नहीं रखते बल्कि खाने से लेकर नहलाने तक का सारा काम करते हैं। इतना ही नहीं समय-समय पर इन मुर्दों को घूमाने के लिए भी लेकर जाते हैं। ये खबर आपको विचलित कर सकती है। लेकिन यकीन मानिए जिन लाशों के पास लोग भूलकर भी नहीं भटकते हैं उनके साथ ये बहुत ही आसानी से रहते हैं।

शवों के साथ रहते हैं ये लोग

दरअसल, ये लोग एक खास रिवाज के कारण ऐसा करते हैं। ये ऐसा सदियों से करते हुए आ रहे हैं। ये अजीब रिवाज इंडोनेशिया में माना जाता है। यहां एक पहाड़ी इलाका है। जहां परतोराजा जनजाति के लोग रहते हैं। ये लोग मरने के बाद अपने परिजनों का अंतिम संस्कार नहीं करते हैं बल्कि इनके साथ ही रहते हैं। इन लोगों को मानना है कि, जब कोई मर जाता है तो उसकी आत्मा उसके घर में ही रह जाती है। इसलिए ये मरने वालों की बॉडी को बिल्कुल जिंदा इंसान की तरह रखते हैं और उससे बात करते हैं। इन शवों को ये लोग खाने से लेकर सिगरेट तक देते हैं।

शवों को पहनाते हैं नए कपड़े

ये लोग शव को सड़ने से बचाने के लिए इसमें खास तरह के पत्ते रखते हैं। डेड बॉडी के फेस के लिए कवर बनवाते हैं। कुछ लोग इन शवों को पत्थरों में रखते है। जब त्योहार आता है तो इन शवों के बाहर निकालकर उन्हें नहलाकर नए कपड़े पहनाते हैं। ये परंपरा थोड़ी अजीब जरुर है। लेकिन यकीन मानिए पूरी तरह से सच है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories