Home Viral खबर Viral Video: होली पर 20 क्विंटल अंगूरों से बप्पा का सजा दरबार,...

Viral Video: होली पर 20 क्विंटल अंगूरों से बप्पा का सजा दरबार, वायरल हुआ दगड़ूसेठ मंदिर का वीडियो

0
VIRAL VIDEO
VIRAL VIDEO

Viral Video: होली के शुभ अवसर पर संकष्टी चतुर्थी के दिन महाराष्ट्र के पुणे के मशहूर मंदिर दगड़ूसेठ मंदिर का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में भगवान गणेश जी को अंगूरों से सजाया गया है। खास बात ये है कि, इस मंदिर की सजावट के लिए 2000 किलो अंगूर लगे हैं. मंदिर की खूबसूरती लोगों को काफी आकर्षित कर रही है। इस वीडियो को न्यूज एजेंसी ANI की तरफ से शेयर किया गया है। जिसके कैप्शन में लिखा है, पुणे, महाराष्ट्र: दगडूसेठ मंदिर को सजाने के लिए 2000 किलोग्राम अंगूर का उपयोग किया गया.

अंगूरों से सजाया गया दगड़ूसेठ मंदिर Viral Video

मंदिर में लगे इन सभी अंगूरों को बाद में लोगों को प्रसाद के रुप में दिया जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऐसा तीसरी बार हो रहा है। जब अंगूरों से मंदिर को सजाया गया है.यही वजह है कि, भक्तों की भीड़ उमड़ रही है.

संकष्टी चतुर्थी का खास महत्व

आपको बता दें, संकष्टी चतुर्थी का त्योहार पूरे देश में मनाया जाता है. लेकिन महाराष्ट्र, तेलंगाना और कर्नाटक में इस दिन खास माहौल देखा जाता है. संकष्टी चतुर्थी को भगवान गणेश के जन्मदिन के रुप में मनाया जाता है। इस दिन का हिन्दू धर्म में विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि, इस दिन बप्पा की विशेष पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, संकष्टी चतुर्थी को सिद्धि विनायक चतुर्थी और गणेश चतुर्थी  के नाम से भी जाना जाता है। इस मंदिर को लेकर एक मान्यता ये भी है कि, दगड़ूसेठ नाम के एक हलवाई ने बनवाया था.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version