बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमधर्मShaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, न्याय के...

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, न्याय के देवता करेंगे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Shaniwar Ke Upay: हिंदू धर्म शास्त्र में हर दिन का विशेष महत्व है। हर दिन किसी न किसी देवी देवताओं को समर्पित होता है। सभी दिन लोग अपने आराध्य की आराधना करते हैं और मनवांछित फल पाते हैं। इसी तरह शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है। मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। इतना ही नहीं इस दिन कुछ अचूक उपाय भी करना चाहिए। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली है। तो आइए जानते हैं शनिवार के दिन किन उपायों को करना है बेहद जरूरी।

सभी परेशानियों का होगा अंत

शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिदेव की पूजा अर्चना करें। इसके अलावा पीपल के पत्तों का माला बनाएं और उन्हें अर्पित करें। इसके अलावा पूजा के समय इस ऊँ ह्रिं नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम। छाया मार्तण्डसम्भूतं तं नमामि शनैश्चरम् प्रभावशाली मंत्र का जाप करें। इससे सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा। ये उपाय बेहद असरदार उपाय है।

जीवन मे बढ़ेंगे आगे

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा का महत्व है। मान्यताओं के अनुसार पीपल के पेड़ की पूजा अर्चना करने से भक्तों के जीवन में उन्नति होती है। इसके लिए पीपल के पेड़ की प्रक्रिमा 7 बार करें और पेड़ को जल अर्पित करें। इससे आप निरंतर आगे बढ़ते रहेंगे।

ये भी पढ़ें: BASANT PANCHAMI 2023 पर इन 5 जातकों की खुलने वाली है किस्मत, मां सरस्वती देंगी धन-दौलत और विद्या का आशीर्वाद

वैवाहिक जीवन में आएगी खुशियां

कई बार वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस स्थिति में मुसीबतों का पहाड़ टूट जाता है। इसके लिए बिल्कुल भी घबराना नहीं चाहिए। बस शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें और काला तिल अर्पित करें। ध्यान रहे इस पूजा को पति-पत्नी एक साथ करें। इससे सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा।

इस मंत्र का करें जाप

अपराधसहस्त्राणि क्रियन्तेऽहर्निशं मया।
दासोऽयमिति मां मत्वा क्षमस्व परमेश्वर।।
गतं पापं गतं दु:खं गतं दारिद्रय मेव च।
आगता: सुख-संपत्ति पुण्योऽहं तव दर्शनात्।।

ये भी पढ़ें: WINTER HEALTH TIPS: इस सुपर हेल्दी फ्रूट में है पौष्टिक तत्वों का खजाना, डाइट में शामिल कर मिलेंगे गजब के फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories