गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAstrology: केसर के इस टोटके को इस्तेमाल करने पर नहीं रहेगी पैसों...

Astrology: केसर के इस टोटके को इस्तेमाल करने पर नहीं रहेगी पैसों की कमी, हो जाएंगे मालामाल

Date:

Related stories

Fixed Deposit Rate: अगर निवेश किए गए पैसों के बदले चाहते हैं मोटा ब्याज, तो इन बैंकों में कराएं FD

Fixed Deposit Rate: पैसों से अच्छा खासा ब्याज मिलने के लिए लोगों की पहली पसंद एफडी करना है। अलग-अलग बैंकों में कितना मिल रहा है ब्याज।

Astrology: नए साल की शुरुआत हो चुकी है। सभी लोग अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए मेहनत कर रहे हैं। बता दें, सभी लोग चाहते हैं कि उनके जीवन में कभी पैसों की कमी न हो। इसके लिए मां लक्ष्मी की आराधना करना बहुत जरूरी है। मां लक्ष्मी की ही कृपा से आप पर पैसों की बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं कुछ ऐसे अचूक उपाय हैं जिसे करने से आपके जीवन में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होगी।

ज्योतिष शास्त्र में पैसों की तंगी को लेकर कई सारे उपाय बताए गए हैं। जिसमें आज हम 5 अचूक और आसान उपाय के बारे में जानेंगे। इस उपाय को करने से आपकी किस्मत चमक जाने वाली है। आपके जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होगी। आप निरंतर आगे बढ़ते रहेंगे। इतना ही नहीं मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी। तो आइए जानते हैं मालामाल होने के लिए किन उपायों को करें।

1. हनुमान जी की करें आराधना

अगर आपकी कुंडली में मंगल का दोष है। वहीं आप मंगल के दोष से काफी परेशान हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करें। इनके पूजा अर्चना से कुंडली में लगे दोष का निवारण हो जाता है। इस दिन आप हनुमान जी को लाल चंदन का टीका लगाएं। इससे संकट मोचन हनुमान प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की खाली झोली को भर देते हैं।

2. कौड़ियों का करें उपाय

अगर आप पैसों की तंगी से परेशान है। पैसा आने के बाद भी आपके हाथ में पैसा नहीं टिक रहा है तो ये उपाय आपके ही लिए है। इस उपाय को कर आप मालामाल हो सकते हैं। इसके लिए कौड़ियों को केसर से रंगे। इसके बाद इन्हें लाल कपड़ा में बांधकर तिजोरी में रख दें। इस उपाय के बाद आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

3. महादेव की करें आराधना

अगर आप अपने दांपत्य जीवन से परेशान हैं। वहीं पति पत्नी के बीच सिर्फ कलह की स्थिति उत्पन्न हो रही है तो इन उपायों को करना बहुत जरूरी है। इसके लिए आप दोनों महादेव की पूजा करें। केसर और दूध के मिश्रित से महादेव का अभिषेक करें। इससे आपके दांपत्य जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा।

4. चांदी की डिब्बी में रखें केसर

अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा का दोष है तो आप बेहद परेशान हो सकते हैं। चंद्रमा का प्रकोप आप पर भारी पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो सकती है। इतना ही नहीं इसका असर स्वास्थ्य पर भी बहुत खराब पड़ सकता है। इसके लिए चांदी की डिब्बी में केसर रखें। इससे कुंडली में चंद्रमा की स्थिति बेहतर होती है। वहीं सभी परेशानियों का अंत भी होता है।

5. केसर का लगाएं तिलक

अगर आपके जीवन में सुख समृद्धि की कमी हो रही है। हमेशा जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो केसर का तिलक जरूर लगाएं। इससे सभी देवी देवताओं का आशीर्वाद मिलेगा। इतना ही नहीं जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा। इसके अलावा जीवन में सुख, समृद्धि और वैभव का भी आगमन शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories