Baba Vanga Predictions: दुनिया भर में कई ऐसे भविष्यवक्ता है जिनकी भविष्यवाणियों पर आज भी लोग आंख बंद कर के भरोसा करते हैं। इसी में से एक भव्य करता बाबा वेंगा भी हैं। बाबा वेंगा ने अब तक देश और दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की है जो सच भी साबित हो चुकी है। यही वजह है कि, ज्यादातर लोग बाबा वेंगा द्वारा की गई भविष्यवाणियों को सच मानते हैं। आपको बता दें कि, भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने सन् 5079 तक की भविष्यवाणी की है।

बाबा वेंगा की भविष्वाणी

भविष्यवक्ता बाबा वेंगा का नाम वांगेलिया पांडेवा गुशतरोवा था जो बुल्गारिया की एक महिला फकीर थीं। 1911 में जन्मी बाबा वेंगा की 12 साल की उम्र में ही आंखों की रोशनी चली गई थी। 11 अगस्त 1996 को 86 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। ऐसे में बाबा वेंगा के दुनिया को अलविदा कहे जाने के बाद भी उनकी कई भविष्यवाणियां लोगों के बीच जिंदा है। ऐसे में चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए यह बताते हैं कि बाबा वेंगा भविष्यवाणी के अनुसार किस साल में ये दुनिया पूरी तरह से खत्म हो जाएगी ?

Also Read: Wrestler Protest: जंतर मंतर पर बैठे पहलवानों की बड़ी मुश्किलें,आंधी-तूफान वाली बारिश ने उखड़ा टेंट, गद्दे भी हुए गीले

इस साल होगा दुनिया का अंत

दुनिया भर में प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार सन 5079 दुनिया का अंत हो जाएगा। ऐसा कहा जाता है कि, वह 5079 सन तक की भविष्यवाणी अपने अनुयायियों को बता चुके हैं। हर साल जनवरी में उनकी भविष्यवाणियों को सार्वजनिक किया जाता है।‌ ऐसे में आपको बता दें कि, 9/11 आतंकी हमले से लेकर सुनामी, फुकुशिमा हादसे, भारत में फसलों पर टिडि्डयों का हमला, आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों के सामने आने की भविष्यवाणियां की थीं। इसी साल 2023 में सौर तूफान को लेकर भी बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी जो सच हो गई है।

इसे भी पढ़ेंः कर्ज के आर्थिक जंजाल में फंसा दुनिया का महाबली America, डिफॉल्टर हुआ तो पड़ेगा भारत पर ऐसा असर!

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। DNP News Network/Website/Writer इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसे केवल सामान्य अभिरूचि में ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। किसी भी प्रकार का उपाय करने से पहले ज्योतिष से परामर्श जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.