गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीCar Astrology: कार में रखे इन सामानों से बढ़ता है राहु का...

Car Astrology: कार में रखे इन सामानों से बढ़ता है राहु का प्रकोप, दरिद्रता को दूर करने के लिए आज ही करें ये काम

Date:

Related stories

Car Astrology: वास्तु शास्त्र का जीवन में विशेष महत्व है। हर चीजों को वास्तु से जोड़ा गया है। आज कल के समय में कई सारे लोग भी अपने जीवन में वास्तु के नियम को मानते हैं और अपने जीवन में अपनाते हैं। इसी तरह घर और कार को भी वास्तु से जोड़ा गया है। मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि कुछ चीजों को कार में रखने से जीवन में राहु का प्रभाव पड़ता है। इससे जीवन में कई परेशानियों का प्रकोप बढ़ जाता है। तो आइए जानते हैं कार में किन चीजों का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

कार में साफ सफाई है बहुत जरूरी

कभी भी कार में कूड़ा कचरा नहीं रखना चाहिए। इससे जीवन पर बहुत खराब प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में भी इसका विस्तार से उल्लेख किया गया है। वास्तु में बताया गया है कि कार में कूड़ा कचरा रखने से राहु का प्रकोप बढ़ जाता है। वहीं लोग दरिद्रता के शिकार हो जाते हैं। इसलिए हमेशा गाड़ी की साफ सफाई रखनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

कभी भी गाड़ी के डिक्की में न रखें ये चीजें

सभी लोगों की ख्वाइश होती है कार खरीदने कि। मगर कार खरीदने के बाद इसका केयर करना भी बहुत जरूरी है। इसलिए व्यक्ति को कार से जुड़ी कई सारी बातों का ध्यान विशेष रूप से रखना चाहिए। इससे जीवन में तरक्की होती है। वरना शनि देव नाराज हो जाते हैं और व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कभी भी अपने कार की डिक्की में कूड़ा कचरा, पुराने कागजात, खराब और पुरानी बोतलें नहीं रखनी चाहिए। कई बार लोग पुरानी चीजों को डिक्की में रख देते हैं। इसके बाद उसे नहीं निकालते हैं। इससे राहु और शनि देव का खराब प्रकोप व्यक्ति पर पड़ने लगता है। इससे दरिद्रता की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इतना ही नहीं व्यक्ति के सेहत पर भी बहुत बुरा असर पड़ता है। इसलिए अगर आप भी अपनी डिक्की में ये सब रखे हैं तो तुरंत निकाल लें। वरना कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories